झारखंड के विकास को कोई रोक नहीं सकताःसीएम

स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर 17हस्तियों को किया सम्मानित
रांची,14नवंबर। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि अगर लोगों का सरकार को साथ मिलें, तो झारखंड के विकास को कोई रोक नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि सभी को निरंतर सकारात्मक काम करते रहना चाहि और सभी इसी दिशा में काम कर रहे है। मुख्यमंत्री आज रांची के प्रोजेक्ट भवन स्थित नये सभागार में स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर राज्य में शिक्षा, खेल, कृषि और स्वास्थ्य समेत अन्य क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 17 लोगों को सम्मानित करने के बाद आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे।
मुख्यमंत्री ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 17 सरकारी और गैर सरकारी व्यक्तियों को सम्मानित करते हुए कहा कि वे इस राज्य की आन-बान-शान है, उनसे राज्य के लोगों को प्रेरणा मिलेगी और लोग बढ़चढ़ कर काम करेंगे। उन्होंने कहा कि पहले भी सरकारें थी, लेकिन काम नहीं होता था, अब झारखंड चल पड़ा है, झारखंड बदल रहा है, देश बदल रहा है,इसके लिए वे सभी का अभिवादन करते है, यह उनके जीवन का यादगार लम्हा है, बगैर सरकार की मदद से कुछ लोगों ने बेमिसयाल काम कर दिखाया है। रघुवर दास ने कहा कि देश के लिए, समाज के लिए कोई भी काम छोटा नहीं होता है, अधिकारी हों या सिविल सोययटी, सभी ईमानदारी से काम करें।उन्होंने खुशी जाहिर कि पिछले तीन साल से राज्य के अधिकारी पूरी निष्ठा से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि आप जैसे लोग सरकार के साथ है, तो राज्य के विकास को कोई रोक नहीं सकता।
इस मौके पर विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले जिन 17 लोगों को सम्मानित किया गया, उनमें खूंटी की महिला हॉकी खिलाड़ी दयामणि सोय, विश्वासी पूर्ति, देवघर के संगीतकार विश्वजीत राय, सरायकेला से छऊर् नृत्य कलाकार शशिधर आचार्य, वन प्रबंधन के लिए हजारीबाग के महादेव महतो, बोकारो के जगदीश महतो, गव्य विकास के लिए हजारीबाग के युगेश कुमार सिंह, कृषि के लिए रांची के गंदुरा उरांव, शिक्षा के क्षेत्र में सरायकेला के तरुण कुमार सिंह, रांची के अरविंद कुमार सिंह, ग्रामीण विकास के लिए चाईबासा की अंजलि पिंगुआ, स्वच्छ भारत के लिए दोरोथिया केरकेट्टा, पू.सिंहभूम के लिए सिदो हांसदा, समाज सेवा के लिए रांची की सुधा लीला, कौशल विकास के लिए गुमला के अवधेश पांडेय, चिकित्सा के क्षेत्र में रांची के डॉ. अनंत सिन्हा और कला के क्षेत्र में प्रवीण कर्मकार को सम्मानित किया गया।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *