खलिहान में आग लगने से परेशान किसान ने आत्महत्या की

रांची,7दिसंबर। झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष दिनेश उरांव और केंद्रीय राज्यमंत्री सुदर्शन भगत के संसदीय क्षेत्र गुमला जिले के सिस थाना अंतर्गत मुरगू कामता गांव में आर्थिक कठिना यों से परेशान एक किसान ने कुएं में कूद कर आत्महत्या कर ली। मृतक किसान पिछले दिनों अपनी खेत के खलिहान में आग लग जाने से परेशान था।
सिस थाना क्षेत्र के कामता गांव निवासी मृतक किसान बुद्दु उरांव (55वर्ष) के खलिहान में चार दिसंबर को असामाजिक तत्वों ने आग लगा दिया था, आग लगने की वजह से किसान के सारे फसल जलकर राख हो गये थे, जिसके कारण वह काफी परेशान था। पीड़ित किसान बुद्दु उरांव की ओर से प्रशासन से मुआवजे की भी मांग की, जिसके बाद बुधवार को अंचल अधिकारी गांव पहुंचे थे लेकिन स्थानीय प्रशासन की ओर से मुआवजा भुगतान और सहायता को लेकर कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया गया, जिससे परेशान किसान ने गुरुवार सुबह उसने कुएं में कूद कर आत्महतया कर ली।
घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।वहीं विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव भी आज पीड़ित परिजनों से मिलने गांव पहुंचे और अपनी ओर से प्रभावित परिवार को दस हजार रुपये की सहायता उपलब्ध करायी। उन्होंने बताया कि पीड़ित परिवार को मुआवजा को लेकर वे सरकार से बात करेंगे। वहीं जि प्रशासन की ओर से भी त्वरित सहायता के रुप में पीड़ित परिवार को 200किग्रा अनाज मुहैय्या कराया गया है।
गौरतलब है कि बुद्दु उरांव के दो लाख रुपये के धान और पुआल में चार दिसंबर को असामाजिक तत्वों ने आग लगा दी थी, जिससे किसान काफी परेशान था और परिजनों का कहना है कि परेशान होकर उसने आत्महत्या कर ली।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *