बजट पूर्व संगोष्ठी, सीएम ने हर तबके के प्रतिनिधियों से लिये सुझाव

रांची,7दिसंबर। मुख्यमंत्री रघुवर दास आज चतरा में उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल स्तरीय बजट पूर्व संगोष्ठी में हिस्सा ले रहे है। मुख्यमंत्री ने इस दौरान समाज के हर तबके के प्रतिनिधियों से आये सुझावों को गंभीरतापूर्वक सुना और उस पर अमल करने को लेकर विचार का आश्वासन दिया।
इस मौके पर महिला प्रतिनिधि जोईदास गुप्ता ने गांव में सड़कों के किनारे रौशनी की व्यवस्था का आग्रह करते हुए कहा कि यदि एलईडी लाइट लग जाए, तो बहुत अच्छा होगा। बेला मुर्मू का कहना था कि उज्ज्वला योजना से गाय की महिलाएं खुश हैं, लेकिन पंचायत स्तर पर रोजगार के लिए भी सरकार कुछ करें। वहीं एनजीओ प्रतिनिधि कृष्ण कांत ने कहा कि झारखंड में सब्जी उत्पादन अच्छा है, लेकिन प्रबंधन सही नहीं है, कटहल और टमाटर समेत कई सब्जियां बर्बाद हो जाते है, फूड फॉरेस्ट का काम शुरु होना चाहिए। धनबाद से आयी कुछ महिलाओं ने अंडरपास और ओवरब्रिज बनाने की मांग की, तो कुछ ने सौर ऊर्जा के लिए अनुदान दिये जाने का आग्रह किया, जबकि कुछ महिलाओं ने कौशल विकास योजनाओं का लाभ नहीं मिलने की बात कही।
चतरा के डीआरडीए प्रशिक्षण भवन में आयोजित बजट पूर्व संगोष्ठी में इस कार्यक्रम में शिक्षामंत्री डॉ. नीरा यादव, हजारीबाग विधायक मनीष जायसवाल, धनबाद विधायक राज सिन्हा और चतरा विधायक जयप्रकाश सिंह भोक्ता के अलावा अन्य सांसद और कई जनप्रतिनिधि हिस्सा ले रहे है। के अलावा मुख्य सचिव राजबाला वर्मा , उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के अंतर्गत चतरा, हजारीबाग, कोडरमा, गिरिडीह, रामगढ़, बोकारो और धनबाद जिले के उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक और उपविकास आयुक्त के अलावा अन्य वरीय अधिकारी हिस्सा ले रहे है। संगोष्ठी को लेकर सुरक्षा के सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *