ट्रांसपोर्ट नगर पंडरा बाजार में बनाना अव्यवहारिकःझामुमो

रांची,10दिसंबर। झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि राजधानी रांची में ट्रांसपोर्ट नगर पंडरा बाजार में बनाये जाने का निर्णय अव्यवहारिक है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रांची की बेहतरी के लिए चिंतित है, लेकिन राजधानी में रहने वाले मूलवासियों को भी अपने शहर के रख-रखाव एवं विकास की चिंता है। इसे लेकर अव्यवहारिक रुप से लिये जाने वाला निर्णय शहरवासियों के लिए भ्रम का वातावरण बन रहा है।
उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्ट नगर की स्थापना में आधारभूत संरचना ही महत्वपूर्ण एवं मूल तत्व है, शहर में प्रतिदिन करीब एक हजार व्यवसायिक वाहनों का आगमन और ठहराव होता है, ट्रांसपोर्ट नगर में व्यवसायिक वाहनों के रख-रखाव, मरम्मती एवं मेंटेनेंस के लिए विभन्न कम्पनियों के अधिकृत न्यूनतम पचास वर्कशॉप या गैरेज या सर्विस स्टेशन की आवश्यकता है। मरम्मति कार्य के लिए जरुरी उपकरण के दुकानों की भी बड़ी संख्या में आव यकता होती है।जबकि ट्रांसपोर्ट नगर में न्यूनतम 500 ट्रक ऑपरेटरों (ड्राईवर) एवं क्लीनरों (खलासीयों) के आवासन की व्यवसथा भी सुनिÜचता करना होता है।इसके अलावा शौचालय, स्नानागार, भोजनालय, अल्पाहार केन्द्र, प्रसाधन प्रतिष्ठान की व्यापक सुविधा न्यूनतम जरुरतों में प्रमुख हैं। इस सारी कठिनाईयों को देखते हुए इस निर्णय पर पुनर्विचार करना चाहिए।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *