विस का शीतकालीन सत्र हंगामेदार होने की संभावना

पक्ष-विपक्ष की तैयारी पूरी 
रांची,11दिसंबर। झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र केहंगामेदार होने की संभावना है। सत्र को लेकर पक्ष-विपक्ष की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गयी है।
मंगलवार से शुरु हो रहे शीतकालीन सत्र में चालू वित्तीय वर्ष का द्वितीय अनुपूरक बजट के अलावा कई राजकीय विधेयकों को पेश किये जाने की तैयारी है। सत्र के पहले दिन 12 दिसंबर को राज्यपाल द्वारा स्वीकृत अध्यादेशों की प्रमाणित प्रतियों को सदन के पटल पर रखा जाएगा, जबकि 13 को द्वितीय अनुपूरक बजट पेश होगा, वहीं 14 कोप्रश्नकाल और द्वितीय अनुपूरक बजट व्यय विवरणी पर सामान्य वाद-विवाद , मतदान, तत्संबंधी विनियोग विधेयक का उपस्थापन और पारण होगा। अंतिम दिन प्रश्नकाल, राजकीय विधेयक और राजकीय कार्य तथा सदस्यों के गैर सरकारी संकल्प लिये जाएंगे।
इधर, शीतकालीन सत्र मेंविपक्षी सदस्यों ने भूमि अधिग्रहण संशोधन विधेयक, विधि व्यवस्था, किसानों की आत्महत्या, भूख से मौत, कुपोषण से बच्चों की मौत, बिजली दर बढ़ाने के प्रस्ताव , नगर विकास क्षेत्र में टैक्स बढ़ोत्तरी, राजधानी की सड़कों का कट बंद करना समेत अन्य मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति बनायी गयी है। दूसरी तरफ सत्तापक्ष की ओर से भी विपक्षी सदस्यों केहर सवाल का जवान देने की रणनीति बनायी गयी है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *