युवाओं को छल रही रघुवर सरकारः बाबूलाल मरांडी

रांची,12जनवरी। झारखंड विकास मोर्चा प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने कहा कि इस सरकार ने पूर्व में मोमेंटम झारखंड के नाम पर करोड़ों रुपये की लूट की और रोजगार एवं निवेश के नाम पर राज्य की जनता और नौजवानों को छला। आज नौजवानों को नौकरी देने के नाम पर एक बड़ा फरेब व धोखा दे रही है। सरकारी नौकरी के नाम पर राष्ट्रीय युवा दिवस पर नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।
उन्होंने कहा कि इससे पहले कुछ एजेंसी चोरी-छिपे यहां के नौजवानों एवं नवयुवतियों को नौकरी के नाम पर राज्य के बाहर पलायन कराकर ले जाती है। नौजवान बीमार व मजबूर होकर वापस लौटते थे, नवयुवतियों के शोषण की कहानियों से झारखंड शर्मसार भी हुआ है। आज इस पलायन को रोकने की बजाय सरकार इन कामों को नौकरी के नाम पर ला सेंस दे रही है और इसे कानूनी जामा पहना रही है। सरकार ने लूट-खसोट करने के लिए कौशल विकास का बजट 560 करोड़ से बढ़कर 700 करोड़ कर दिया। जिन एजेंसियों को कौशल -विकास का ठेका मिला है, उनके पास न तो प्दतिं ैजतनबजनतम है न ींदके है।
बाबूलाल मरांडी 5000 से 6000 रुपये देकर नौकरी के नाम पर यहां के नौजवान बाहर कैसे काम कर सकेंगे ? इसके पूर्व जो कौशल विकास युक्त नौजवानों को चसंबमउमदज दिया गया है। लगभग 90 लोग वापस आ गये या तो कंपनियों ने 3 माह के बाद निकाल दिया। सरकार द्वारा अबतक कौशल विकास प्रशिक्षण के बाद नियुक्त लोगों में से कितने कार्यरत हैं एवं कितने वापस लौट आए। सरकार पूरे परिणाम पर जारी करे। साथ ही की पूरी कहानी पर खर्च, निवेश एवं रोजगार पर भी ूपजम चंचमत जारी करे। साथ ही सरकार के तीनां शीर्ष पदाधिकारियों मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक एवं अपर पुलिस महानिदेशक अनुराग गुप्ता पर लगे गंभीर आरोप के कारण इन्हें अविलंब पद से मुक्त करें एवं इनके उपर लगे आरोपों की जांच से करायें। हमारी पार्टी विधानसभा के बजट सत्र में इन मुद्दों को प्रमुखता से उठायेगी ।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *