मकर संक्रांति के बाद भी ठंड का असर रहेगा बरकरार

कांके का पारा 0.3 डिग्री
रांची,13जनवरी। झारखंड की राजधानी रांची समेत राज्य के विभिन्न हिस्सों में कड़के की ठंड पड़ रही है और मकर संक्रांति के बाद भी ठंड का असर बने रहने की संभावना है।
मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राजधानी रांची का न्यूनतम तापमान आज सुबह 9.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं डालटनगंज का न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री और जमशेदपुर का न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं बिरसा कृषि विश्वविद्य्नालय के मौसम वैज्ञानिक ए. वदूद ने बताया कि कांके का न्यूनतम पारा लगातार दो दिनों तक शून्य डिग्री रहने के बाद आज वहां का न्यूनतम तापमान 0.3डिग्री सेल्सियस रहा। बताया गया है कि 61वर्षां बाद क्षेत्र में लगातार दो दिनों तक शून्य डिग्री रहा। अब भी क्षेत्र में पड़ रही ठंड से सुबह में ओंस की बूंदें जम जा रही है।
मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया गया है कि अगले तीन-चार दिनों तक ठंड का असर जारी रहेगा। हालांकि 16 जनवरी के बाद आसमान में हल्के बादल छाये रहने की संभावना व्यक्त की गयी है, लेकिन मौसम आमतौर पर साफ रहेगा।
भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के नेता पर हमला
रांची,13जनवरी। हजारीबाग में आज सुबह भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के नेता बाबू खान पर जानलेवा हमला किया गया। बताया गया है कि हमलावरों ने धारदार हथियार से भाजपा नेता पर हमला किया, जिसके बाद तत्काल उन्हें स्थानीय सदर अस्पताल में भर्त्ती कराया गया। हमलावरों के संबंध में कुछ जानकारी अभी नहीं मिल पायी है, वहीं पुलिस का मानना है कि आपसी रंजिश की वजह से इस घटना को अंजाम दिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *