डी ए वी कपिलदेव में गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहरण

रांची,26जनवरी। डी ए वी कपिलदेव में आज 69वाँ गणतंत्र दिवस धूमधाम से ससमारोह संपन्न हो गया। मुख्य अतिथि डी ए वी जमशेदपुर और रांची प्र्रक्षेत्र के निदेशक  एस के लूथरा जी ने झंडोत्तोलन किया। इसके बाद बच्चों ने आकर्षक परेड तथा बैंड का प्रदर्शन किया। विद्य्नालय के प्राचार्य एम.के. सिन्हा ने आंगुतकों का स्वागत किया। इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिनमें बच्चों का नृत्य’चंदा सूरज लाखों तारे’, गीत ’धरती सुनहरी अंबर नीला’ तथा नृत्य नाटिका ?तिरंगा’ तथा अल्का तारिणी के भाषण उल्लेखनीय रहे।
विद्य्नालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष   कपिलदेव गिरि ने इस अवसर पर कहा कि प्राचार्य और निदेशक की मदद से विद्य्नालय सफलता के नये आयाम स्थापित करेगा।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि एस के लूथरा जी ने कहा कि हमें दूसरे धर्म की अच्छाइयों को अपनाने के लिए तत्पर रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश से बड़ा कोई नहीं है और इसकी रक्षा के लिए हर नागरिक को तैयार रहना चाहिए। उन्होंने हिंदी भाषा को माँ बताते हुए उसे अपनाने पर जोर दिया।
अंत में विद्य्नालय में विशिष्ट प्रदर्शन करनेवाले बच्चों को मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कार प्रदान किया गया। मौके पर सुषमा लूथरा, आर.के मिश्रा, बी.डी तिवारी  के अलावा विद्य्नालय के शिक्षक-शिक्षिकाएं, अभिभावक समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन नीलरंजन तथा सुरभि शर्मा ने किया।
Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *