कोडरमा कांग्रेस जिलाध्यक्ष के वाहन को विस्फोट कर उड़ाया

 जिलाध्यक्ष शंकर यादव की मौके पर ही मौत
रांची,13फरवरी। झारखंड के कोडरमा जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शंकर यादव की आज शाम विस्फोट की घटना में मौत हो गयी।
उत्तरी छोटानागपुर प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक(डीआईजी) भीमसेन टूटी ने घटना के संबंध में बताया कि शंकर यादव चंदवारा थाना क्षेत्र ढाब पंचायत स्थित अपने माइंस क्षेत्र में वाहन पर सवार हो कर जा रहे थे, तभी उन्हें निशाना बनाया गया। डीआईजी ने बताया कि प्रथम ॰ष्टया यह हत्या का मामला नजर आ रहा है। विस्फोट की घटना में कांग्रेस जिलाध्यक्ष की मौके पर ही मौत हो गयी, वहीं उनके अंगरक्षक कृष्णा यादव की मौत अस्पताल लाने के क्रम में हुई, जबकि हादसे में गंभीर रुप से घायल वाहन चालक धर्मेंद्र यादव को सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर अवस्था में रिम्स भेजा गया है।
उन्होंने बताया कि तीन महीने पहले भी शंकर यादव पर जानलेवा हमला हुआ था, उस हमले के मामले में तीन में से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। इस मामले में भी फरार चल रहे आरोपी समेत अन्य सभी बिन्दुओं को ध्यान में रखकर छानबीन की जा रही है।
बताया गया है कि कांग्रेस जिलाध्यक्ष शंकर यादव अपने स्कॉर्पियो पर सवार होकर चंदवारा थाना क्षेत्र स्थित ढाब पंचायत पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ चालक और अंगरक्षक भी साथ में थे, तभी वहां पहले से विस्फोटक रखे ऑटो में विस्फोट कर उन्हें वाहन को निशाना बनाया गया। अचानक विस्फोट की घटना में उनके वाहन का परखच्चे उड़ गये।
इससे पहले भी पिछले वर्ष 24 अक्टूबर को कांग्रेस जिलाध्यक्ष शंकर यादव पर जानलेवा हमला हुआ था जिसमें वह बाल बाल बच गए थे। फिलहाल इस घटना को लेकर पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई है और छानबीन में जुट गई है ।
कोडरमा जिलाध्यक्ष शंकर यादव के निधन पर प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने गहरा शोक व्यक्त किया है। वे मृत शंकर यादव के दाह-संस्कार में सम्मिलित होंगे।
इधर, कोडरमा में कांग्रेस जिलाध्यक्ष शंकर यादव के बम विस्फोट की घटना के बाद घटनास्थल पर कोडरमा के एसपी खुद मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन में जुट गये है। पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार अनुसंधान में सहयोग के लिए एफ.एस.एल. की एक टीम घटना स्थल पर पहुंच चुकी है और कांड का अनुसंधान जारी है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *