गर्मी के मद्देनजर सभी इंजीनियरों की छुट्टी रद्द  

रांची,14मार्च। गर्मी की आहत मिलते ही पेयजल स्वच्छता एवं जल संसाधन मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने विभाग के सभी इंजीनियरों की छुट्टी रद्द कर दी है और चापाकलों की मरम्मति के लिए लिवार राशि आवंटित, शिकायत मिलने पर एमई व ईई को जवाबदेही सौंपी है।
पेयजल स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने गर्मी की आहत मिलते ही राज्यभर में पेयजल संकट उत्पन्न न हो और लोगों के बीच सुचारु रुप से जलापूर्ति होती रहे, इसे लेकर विभाग के सभी इंजीनियरों की छुट्टी को रद्द कर दिया है। उन्होंने सभी इंजीनियरों समेत विभाग के पदाधिकारियों से कहा है कि राज्य के किसी भी क्षेत्र में खराब चापाकलों की मरम्मति और पेयजलापूर्ति से संबंधित सूचना या शिकायत मिलने पर उसे शीघ्रता-शीघ्र समाधान करें और ऐसी स्थिति उत्पन्न हो, इसका प्रोपर मॉनिटरिंग करें।
उन्होंने आमजनों के बीच संबंधित प्रमंडलों के इंजीनियरों को मौजूद रहने और विभागीय स्तर पर समन्वय बनाकर काम करने को कहा है। उन्होंने बताया कि चापाकलों की मरम्मति के लिए जिलावार राशि उपलब्ध करा दी गयी है,ताकि किसी से यह कहने या सुनने का अवसर नहीं मिले कि राशि के अभाव में मरम्मति का काम नहीं हो रहा है। यह भी स्पष्ट किया गया है कि गर्मी के मौसम में लोगों के बीच पेयजल की अनुपलब्धता को किसी प्रकार की शिकायत प्राप्त होती हे, तो इसके लिए सभी अधीक्षक अभियंता और कार्यपालक अभियंता जवाबदेह होंगे। अगले आदेश तक मुख्य अभियंता, अधीक्षक अभियंता, कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता और कनीय अभियंताओं की छुट्टी को रद्द कर दिया गया है। इसके साथ ही क्षेत्रीय पदाधिकारियों की भी छुट्टी को रद्द कर दिया गया है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *