जन सहयोग से उग्रवाद का नेस्तनाबूदःमुख्यमंत्री

 घाटशिला में रंकिनी महोत्सव का किया उदघाटन
रांची,18अप्रैल। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि जनता के सहयोग से पूरे राज्य में उग्रवाद को नेस्तनाबूद किया जा रहा है, आने वाले समय में झारखंड से नक्सलियों का पूरी तरह से सफाया हो जाएगा , जहां शांति और स्थिरता रहेगी, वहां विकास की गति में तेजी आएगी। विधि-व्यवस्था ठीक रहने से पर्यटन के क्षेत्र का तेजी से विकास होगा, लोगों को रोजगार मिलेगा। मुख्यमंत्री रविवार शाम पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला के मऊभंडार स्थित फुटबॉल मैदान में रंकिनी महोत्सव के उदघाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार छोटी-छोटी योजनाओं से गरीबी उन्मूलन की दिशा में काम कर रही है, गरीबों को रोजगार उपलब्ध कराने के कई योजनाओं की शुरुआत की गयी है । मीठी क्रांति के तहत उत्पादित मधु को पंतजलि को आपूर्ति की जाएगी।
उन्होंने कहा कि झारखंड की सभी समस्याओं के निदान और तेजी से विकास की दिशा में सरकार निरंतर काम कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की महिलाएं सीधी और सरल हैं , वह अपनेपरिवार को संभाले हुए हैं. यह समाज और राष्ट्र की शक्ति कैसे बने इसके लिए सरकार प्रयासरत है। मुख्यमंत्री ने कहा कि  आज शक्ति की आराधना का दिन है, मां रंकिनी झारखंड की सवा तीन करोड़ जनता को इतनी शक्ति दें कि 2019 तक राज्य समृद्ध और स्वावलंबी बन,  इस दिशा में सरकार सतत प्रयास कर रही है।उन्होंने कहा कि पर्व-त्योहार उत्साह और उमंग के साथ मनाएं। दुनिया को दिखाएं कि झारखंड में आपसी सौहार्द्र स्थापित हो चुका है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वे घाटशिला से लगातार जुड़े रहे है, यहां की समस्याओं को समझते है, कॉपर माइन्स में काम करने वाले मजदूरों के लिए सरकार लगातार काम कर रही है। उन्होंने बताया कि राज्य गठन से पहले या उसके बाद भी इस तरह का आयोजन किसी सरकार ने नहीं किया,किसी ने यहां की संस्कृति को प्रमोट करने का काम नहीं किया, राज्य सरकार ने तय किया है कि महोत्सव के जरिये राज्य की संस्कृति का प्रचार-प्रसार पूरी देश-दुनिया में करेंगे। झारखंड प्राकृतिक संसाधनों से भरा प्रदेश है, सरकार चार सेक्टर पर खास जोर दे रही है, कृषि, उद्य्नोग, आईटी और पर्यटन को बढ़ावा दिया जा रहा है।
इससे पहले मुख्यमंत्री ने चैत्र नवरात्रि के पहले दिन मां रंकिणी देवी मंदिर में पूजा अर्चना कर राज्य की खुशहाली और समृद्धि की कामना की।
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने 111 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास भी किया। कार्यक्रम में सांसद विद्य्नुत वरण महतो, विधायक लक्ष्मण टुडु और कुणाल षाड़ंगी समेत अन्य गणमान्य अतिथि उपस्थित थे।
Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *