निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की

रांची,19मार्च। कांग्रेस ने झारखंड में हो रहे 34 स्थानीय नगर निकायों के चुनाव के लिए आज उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है।
नगर निकाय चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के चयन को लेकर गठित कमेटी के संयोजक रवींद्र कुमार सिंह ने आज कांग्रेस भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उम्मीदवारों की सूची जारी की। उन्होंने बताया कि पांच नगर-निगम समेत शेष बचे उम्मीदवारों के लिए विचार-विमर्श के बाद मंगलवार को उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी कर दी जाएगी।
उन्होंने बताया कि गढ़वा नगर परिषद से अध्यक्ष पद के लिए कमर सफदर, उपाध्यक्ष पद के लिए राजेश चौबे, चतरा नगर परिषद में अध्यक्ष पद के लिए प्रतिभा देवी व उपाध्यक्ष पद के लिए मो. नेशार, साहेबगंज नगरपरिषद में अध्यक्ष के लिए बासुकीनाथ यादव, उपाध्यक्ष पद पर अखलाक नदीम, पाकुड़ नगर परिषद के लिए रीतु पांडेय व उपाध्यक्ष पद के लिए कुमार सरकार, गोड्डा नगर के लिए ध्यान झा, उपाध्यक्ष के लिए अंजुम अख्तर, दुमका नगर परिषद अध्यक्ष के लिए अरबी खातून, उपाध्यक्ष के लिए मनोज अंबष्ट, मधुपुर नगर परिषद में अध्यक्ष पद के लिए डॉ. मार्गेट रोज रानी व उपाध्यक्ष पद के लिए फैज कैशर, मिहिजाम में अध्यक्ष पद के लिए अरूण कुमार दास, उपाध्यक्ष पद के लिए शांति देवी, चिरकुंडा नगर नगर परिषद अध्यक्ष के लिए मुरली तुरी, उपध्यक्ष पद पर अब्दुल अहमद, लोहरदगा नगर परिषद में अध्यक्ष पद के लिए अनुपमा भगत, उपाध्यक्ष पद के लिए राउफ अंसारी, सिमडेगा नगर परिषद में अध्यक्ष पद के लिए पुष्पा कुल्लू व उपाध्यक्ष पद के लिए कात्यानी प्रसाद, गुमला में अध्यक्ष पद के लिए दीप नारायण उरांव व उपाध्यक्ष पद के लिए रमेश कुमार चीनी, चाईबासा नगर परिषद में अध्यक्ष पद के लिए निला नाग, उपाध्यक्ष पद के लिए सुनीता शर्मा, रामगढ़ नगर परिषद में दिनेश मुंडा व मुकेश यादव और जामताड़ा नगर परिषद में अध्यक्ष पद के लिए मुक्ता मंडल व संजय अग्रवाल को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं झुमरी तिलैया नगर परिषद में अध्यक्ष पद के लिए हो रहे उपचुनाव के लिए सैयद नसीम को उम्मीदवार बनाया गया है।
नगर पंचायत में हुसैनाबाद में मुन्ना कुमार देव को अध्यक्ष रिज्वान अहमद को उपाध्यक्ष,लातेहार में अध्यक्ष पद के लिए रन्ती देवी, राजमहल में भावना गुप्ता को अध्यक्ष व अब्दुलाह शेख को उपाध्यक्ष, बरहरवा में राकेश कुमार को अध्यक्ष व मो. नसीरूद्दीन को उपाध्यक्ष, बासुकीनाथ में वीणा देवी को अध्यक्ष व अमित कुमार को उपाध्यक्ष, बुंडू में मनकी मुंडा को अध्यक्ष व प्रदीप महतो को उपाध्यक्ष, सरायकेला में सत्य किंकर दास को उपाध्यक्ष, चाकुलिया में सोमवारी सोरेन को अध्यक्ष व संजय घोष को उपाध्यक्ष और डोमचांच नगर परिषद अध्यक्ष पद के लिए लीलावती मेहतो उम्मीदवार बनाया गया है।
इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद और कार्यालय प्रभारी संजय कुमार पांडेय समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।
Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *