भाजपा में नाराजगी, पलामू डिप्टी मेयर प्रत्याशी ने चुनाव नहीं लड़ने की बात कही

मेयर पद के लिए उम्मीदवार बनाये जाने की मांग
रांची,21मार्च। भारतीय जनता पार्टी ने मेदिनीनगर नगर-निगम चुनाव को लेकर मंगलवार देर रात उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी। इसके तहत मेदिनीनगर नगर निगम के लिए भाजपा ने नीलू मिश्रा को उप महापौर पद के लिए प्रत्याशी बनाया, लेकिन बुधवार सुबह यह खबर आयी कि उन्होंने डिप्टी मेयर पद के लिए चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है। नीलू मिश्रा ने भाजपा प्रदेश नेतृत्व को यह जानकारी दी है कि यदि उन्हें मेयर पद के लिए प्रत्याशी नहीं बनाया जाता है, तो वह चुनाव नहीं लड़ेगी।
इधर, यह भी खबर मिल रही है कि डोमचांच नगर-निकाय के लिए भाजपा की ओर से उपाध्यक्ष पद के लिए घोषित प्रत्याशी की उम्र चुनाव लड़ने के लिए आवश्यक न्यूनतम अर्हता से कम है, इस कारण इस पद के लिए भी किसी दूसरे को उम्मीदवार बनाये जाने की संभावना व्यक्त की जा रही है।
निकाय चुनाव के पहले भाजपा को झटका
 नगर निकाय चुनाव के पहले चतरा में भाजपा को जोरदार झटका लगा है। टिकट बंटवारे से नाराज पार्टी के कई नेताओं ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र देकर दूसरे दलों में शामिल हो गये है।
चतरा नगर परिषद के अध्यक्ष यमुना साव ने इस बार अध्यक्ष पर एससी के लिए आरक्षित हो जाने के बाद भाजपा से उपाध्यक्ष पद के लिए टिकट मांगा था, लेकिन पार्टी से टिकट नहीं मिलता देख उन्होंने झामुमो ने दामन थाम लिया और झामुमो ने उन्हें उम्मीदवार बनाने की घोषणा कर दी। इसी तरह से अध्यक्ष पद के लिए टिकट मांग रही  चतरा के पूर्व सहायक अभियंता जवाहर प्रसाद की पत्नी आनन्दी देवी को भी भाजपा ने टिकट नहीं दिया, जिससे नाराज होकर उन्होंने राजद का दामन थाम लिया और राजद टिकट पर कल उनके द्वारा नामांकन दाखिल किये जाने की संभावना है।
इसके अलावा भाजपा से उपाध्यक्ष पद के प्रबल दावेदन फण्टुस उर्फ सुदेश को भी पार्टी ने टिकट नहीं दिया, तो उन्होंने झाविमो की सदस्यता ले ली और झाविमो ने उन्हें उम्मीदवार बना दिया है।
इधर,  राजद नेत्री ललिता देवी ने राजद छोड़ कर आज झाविमो का दामन थाम लिया। ललिता देवी 500 कार्यकर्ताओ के साथ झाविमो कार्यालय में जिला अध्यक्ष तिलेश्वर पासवान के समक्ष पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। पूर्व मंत्री सत्यानन्द भोक्ता ने बताया कि 22 मार्च को अध्यक्ष् और उपाध्यक्ष ढोल नगाड़ों और समर्थकों के साथ नामांकन करेंगे । नामांकन के पश्चात महती सभा का का आयोजन किया जाएगा।
Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *