पानी की तलाश में चार हिरण कुएं में गिरे, ग्रामीणों ने बचाया

रांची,7अप्रैल। झारखंड के गिरिडीह जिले के राजधनवार थाना क्षेत्र में प्यास बुझाने की कोशिश में चार हिरण कुएं में जा गिरे।ग्रामीणों को जब इसकी जानकारी मिली, तो स्थानीय लोगों ने कुएं में उतर चारों हिरणों की जान बचायी और इसे वन विभाग को सौंप दिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार राजधनवार क्षेत्र के सलैया गांव स्थित हनुमान पहाड़ी टोला के निकट शुक्रवार  को कुएं में चार हिरण डूब गये। ग्रामीणों का कहना है कि संभवतः पानी की तलाश में हिरण कुएं के निकट आये होंगे और प्यास बुझाने की कोशिश में चारों हिरण कुएं में डूब गये।
घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शी चरवाहों ने बताया कि कल दोपहर चारों हिरण मैदान में भटक रहे थे। इसी क्रम में वे चारों गांव के ही हनुमान पहाड़ी स्थित कुएं के पास चले गये और पानी पीने की कोशिश में एक-एक कर कुएं में गिरते चले गये। हिरणों को कुएं में गिरते देख आस पड़ोस के ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे और सभी को सुरक्षित बाहर निकाला। हालांकि इस दौरान दो हिरणों को हल्की चोट भी आयी है। वन विभाग द्वारा उनका इलाज कराया जा रहा है।
वहीं जमुआ वन प्रक्षेत्र के रेंजर दिग्विजय सिंह ने बताया कि सभी हिरणों को कोडरमा वाइल्ड लाइफ भेजकर इलाज कराया जा रहा है और पूरी तरह से स्वस्थ हो जाने पर चारों हिरण को जंगल में ही छोड़ दिया जाएगा।
Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *