एटीएम में ’नो कैश’ का बोर्ड लगा, परेशानी बढ़ी

रांची,17अप्रैल। झारखंड की राजधानी रांची समेत कई जिलों विभिन्न बैंकों के एटीएम में पिछले कई दिनों से ’नो कैश’ का बोर्ड लगा है, जिसके कारण लोग बेहद परेशान नजर आ रहे है।
राजधानी रांची में भी अधिकांश एटीएम के बाहर या तो ’नो कैश’ का बोर्ड लगा नजर आ रहा है या फिर कुछ एटीएम के शटर डाउन नजर आ रहे है। वहीं कुछ एटीएम में कैश रहने पर वहां ग्राहकों की लंबी कतारें देखी जा रही है। बैंकों में जमा अपने पैसे को निकाल पाने में असमर्थ रह रहे लोगों में बैंक प्रबंधन और सरकार के खिलाफ खासी नाराजगी देखी जा रही है। लोगों का कहना है कि घर में प्रतिमहीने जरुरत के सामानों की खरीद और अन्य काम के लिए समय पर एटीएम से पैसे नहीं निकल पाने के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
वहीं एटीएम में ’नो कैश’ का बोर्ड या ऑउट ऑफ सर्विस के नोटिस के कारण बैंक शाखाओं में ग्राहकों की भारी भीड़ जुट रही है, जिसके कारण लोगों को बैंकों में भी पैसा निकालने के लिए लंबी कतारों में लगना पड़ रहा है। राजधानी रांची के अलावा जमशेदपुर, धनबाद, हजारीबाग, दुमका, बोकारो, चाईबासा समेत अन्य शहरों में अवस्थित एटीएम की भी यही स्थिति है। दूसरी तरफ बैंकों की ओर से लोगों की परेशानियों को दूर करने के लिए अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है और न ही इसके निदान को लेकर राज्य सरकार की ओर से अब तक कोई पहल की गयी है।

सभी एटीएम में नकद राशि उपलब्ध कराने का दावा
इधर, दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमारने बताया कि जिले के सभी बैंकों के एटीएम में नकद राशि उपलब्ध करा दी गई है। । उपायुक्त ने एटीएम में कैश उपलब्ध नहीं होने की सूचना पर संज्ञान लेते हुए लीड बैंक मैनेजर से वार्ता की। बैंकों की ओर से बताया कि 3 दिनों तक बैंक लगातार बंद होने के कारण एटीएम में कैश की कमी हो गई थी परंतु आज बैंक खुलते ही नकद राशि उपलब्ध करा दी गई है। उपायुक्त ने कहा कि बैंकों के एटीएम में नकद राशि की कमी नहीं है इसे लेकर किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *