कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम वज्रगृह में सील

रांची,17अप्रैल। झारखंड में 34 स्थानीय निकायों के लिए सोमवार को मतदान संपन्न होने के साथ ही देर शाम से लेकर मंगलवार सुबह तक कड़ी सुरक्षा के बीच सभी ईवीएम को सुरक्षित वज्रगृह (स्ट्रांग रुम) तक पहुंचाने का काम पूरा हो गया।
अलग-अलग निकायों के लिए विभिन्न जिलों में स्ट्रांग रुम बनाये गये है।राजधानी रांची के पंडरा स्थित बाजार समिति परिसर में बनाये गये वज्रगृह में देर रात तक पोलिंग पोर्टिंयों द्वारा इवीएम को जमा करा दिया गया। सुरक्षा के लिहाज से स्ट्रांग रुम के बाहर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। पहले दो लेयर की बैरिकेडिंग की गयी है और हर बैरिकेडिंग पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गयी है। वहीं वज्रगृह के बाहर फायर बिग्रेड की गाड़ी 24 घंटे मौजूद रहेगी।
मेयर-अध्यक्ष, डिप्टी मेयर-उपाध्यक्ष और पार्षदों के लिए संपन्न हुए मतदान को लेकर 20 अप्रैल को सुबह आठ बजे से मतगणना होगी और इसके लिए अलग-अलग काउंटर बनाये गये है। सभी काउंटरों में मतगणना कर्मी लाउडस्पीकर से काउंटिंग की जानकारी देंगे। गौरतलब है कि सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच हुए मतदान के बाद 34 निकायों के लिए 4602 उम्मीदवारों का राजनीतिक भविष्य ईवीएम में बंद हो गया है। इस बार राज्य पांच नगर निगमों, 16 नगर परिषदों और 13 नगर पंचायतों के चुनाव के लिए वोट डाले गये। पूरे राज्य में औसत रुप से 65.15 प्रतिशत मतदान हुआ।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *