भाजपा ने मेयर-अध्यक्ष के 21 पदों पर जीत हासिल की

निकाय चुनाव में दूसरे स्थान पर रही कांग्रेस, अध्यक्ष के पांच व उपाध्यक्ष के चार पदों पर कब्जा
रांची,20अप्रैल। झारखंड में पहली बार दलीय आधार पर हुए नगर निकाय चुनाव में भाजपा ने 50फीसदी से अधिक सीटों पर कब्जा जमाने में सफल रही, वहीं दूसरे स्थान पर कांग्रेस रही।
भाजपा ने मेयर-अध्यक्ष के 21 पदों और डिप्टी मेयर-उपाध्यक्ष के 15पदों पर जीत हासिल की। भाजपा ने पांचों नगर निगम रांची, हजारीबाग, गिरिडीह, मेदिनीनगर और आदित्यपुर के मेयर और डिप्टी मेयर पद पर जीत हासिल की। जबकि नगर परिषद में गढ़वा, चतरा, झुमरीतिलैया, साहेबगंज, पाकुड़, मिहिजाम, चिरकुंडा में अध्यक्ष पद पर और गढ़वा, मधुपुर ,साहेबगंज, पाकुड़, चिरकुंडा में उपाध्यक्ष पद पर कब्जा करने में सफलता हासिल की।
नगर परिषद में कांग्रेस ने फुसरो, लोहरदगा, गुमला, सिमडेगा और कपाली में अध्यक्ष पद और मिहिजाम, लोहरदगा और फुसरो में उपाध्यक्ष पर पर भी कब्जा जमाया। जबकि झारखंड मुक्ति मोर्चा को मधुपुर और चाईबासा में अध्यक्ष पद और मधुपुर, गुमला और चाईबासा में उपाध्यक्ष पद, झाविमो ने चतरा और गोड्डा में उपाध्यक्ष पद, आजसू पार्टी ने रामगढ़ में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद और निर्दलीय ने गोड्डा और दुमका में अध्यक्ष पद और दुमका में उपाध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया।
13 नगर पंचायत में भाजपा ने अध्यक्ष के 9 व उपाध्यक्ष के पांच पदों पर जीत हासिल की, पार्टी ने नगर उंटारी, लातेहार, बरहरवा, बासुकीनाथ, जामताड़ा, खूंटी, बुंडू, सरायकेला और चाकुलिया में अध्यक्ष पद, राजमहल, बरहरवा, जामताड़ा, खूंटी और चाकुलिया में उपाध्यक्ष पद पर जीत हासिल की। वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा ने राजमहल में अध्यक्ष और सरायकेला में उपाध्यक्ष, कांग्रेस ने बासुकीनाथ में उपाध्यक्ष, आजसू पार्टी ने बुंडू नगर पंचायत में उपाध्यक्ष, झाविमो ने छतरपुर में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष, राजद ने हुसैनाबाद में अध्यक्ष और हुसैनाबद एवं डोमचांच में उपाध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया, वहीं लातेहार में उपाध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याश की जीत हुई।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *