झामुमो ने मतगणना में भारी गोलमाल व नियमों की अनदेखी का आरोप लगाया

 राज्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र सौंपा
रांची,23अप्रैल। झारखंड मुक्ति मोर्चा ने रांची नगर निगम चुनाव के महापौर और उपमहापौर पद के लिए मतगणना में भारी गोलमाल और नियमों की अनदेखी कर मतगणना कार्य कराने का आरोप लगाते हुए आज राज्य निर्वाचन आयोग को ज्ञापन सौंप कर कार्रवाई की मांग की।
झामुमो के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य और मेयर पद की प्रत्याशी वर्षा गाड़ी के नेतृत्व में पार्टी नेताओं के एक शिष्टमंडल ने राज्य निर्वाचन आयुक्त एनएन पांडेय से मुलाकात की। पार्टी की ओर से निर्वाचन आयुक्त को बताया कि 20अप्रैल को संपन्न मतगणना का कार्य सुबह 8 बजे के स्थान पर 9 बजे प्रारंभ हु, जबकि मतगणना के प्रथम चक्र में प्राप्त मतों की विस्तृत जानकारी संबंधित पदों के निर्वाची पदाधिकारियों द्वारा नियमानुसार सार्वजनिक रुप से घोषणा की गयी। इसी प्रकार मतगणना के द्वितीय व तृतीय चक्र की गणना भी संबंधित निर्वाची पदाधिकारियों द्वारा की गयी। लेकिन लगभग ढाई घंटे के बाद महापौर व उपमहापौर के निर्वाची पदाधिकारियों द्वारा मतगणना को अस्थायी रुप से 45मिनट तक स्थगित कर दी गयी और महापौर एवं उपमहापौर के निर्वाची पदााध्कारियों द्वारा पार्टी के अधिकृत मतगणना अभिकर्त्ताओं को यह सूचित किया गया कि शेष मतगणना का कार्य संपन्न करवा लिया गया और उन्हें मतगणना स्थल परित्याग करने को कहा गया। इसके बाद आधे घंटे के अंदर महापौर पद के निर्वाची पदाधिकारियों द्वारा सार्वजनिक रुप से घोषणा की गयी कि संपूर्ण मतों की गिनती पूरी कर ली गयी है।
झामुमो की ओर से यह मांग की गयी है कि संपूर्ण मतगणना प्रक्रिया को व्यक्तिगत रुप से परीक्षण करें और मतगणना के जरुरी शर्तां जैसे चक्रांत सार्वजनिक घोषणा के तथ्य पब्लिक डोमिन से प्राप्त करें,ताकि यह सहज ढंग से समझा जा सके कि मतगणना के दौरान सभी नियमों का पालन किया गया है। पार्टी की ओर से संपूर्ण मतगणना प्रक्रिया की उच्चस्तरीय जांच के लिए आवश्यक कार्रवाई सुनिÜचत करने की मांग की भी मांग की गयी है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *