भाजपा नेताओं ने गोमिया में डेरा डाला

नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन भी प्रचार में उतरे, लंबोदर महतो के पक्ष मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने संभाली कमान
रांची,12मई। झारखंड में 28मई को होने वाला गोमिया विधानसभा उपचुनाव सत्तारुढ़ भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का चुनाव बन गया है, यहां भाजपा प्रत्याशी माधवलाल सिंह को न सिर्फ विपक्ष के साझा प्रत्याशी झामुमो की बबीता देवी से चुनौती मिल रही है, वहीं सहयोगी दल आजसू पार्टी से भी कड़ी चुनौती मिलने की संभावना है।
भाजपा उपचुनाव की अहमियत को समझ रही है, इसलिए नामांकन पत्रों की जांच का काम खत्म होने के साथ ही पार्टी के प्रदेश संगठन धर्मपाल, प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव समेत प्रदेश भाजपा के दर्जनों पदाधिकारियों ने गोमिया में ही डेरा डाल दिया है। संगठन महामंत्री धर्मपाल खुद चुनाव प्रचार की मॉनिटरिंग कर रहे है, बूथ स्तर के कार्यकर्त्ताओं से संपर्क स्थापित कर उन्हें चुनाव के दिन अधिक से अधिक मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचने की नसीहत दी जा रही है।
इधर, नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने भी गोमिया विधानसभा उपचुनाव में झामुमो प्रत्याशी बबीता देवी के समर्थन में पहले दिन से ही छोटी-बड़ी सभा करने के साथ ही कार्यकर्त्ताओं से सीधा संवाद कर रहे है। झामुमो प्रत्याशी को विपक्षी दल कांग्रेस, झाविमो, राजद, भाकपा-माकपा, माले समेत अन्य दलों का समर्थन मिल रहा है। इससे पार्टी कार्यकर्त्ताओं में उत्साह का माहौल है।
दूसरी तरफ आजसू पार्टी प्रत्याशी लंबोदर महतो के पक्ष में मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी लगातार जनसंपर्क अभियान में जुटे है। उनके चुनाव प्रचार का तरीका अलग है,वहीं जनसभा की बजाय एक-एक कार्यकर्त्ताओं और मतदाताओं से सीधा संवाद स्थापित करने में विश्वास रखते है।वहीं मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी के प्रयास से ही इलाके के करीब 80-85 गांवों में पाईप लाईन जलापूर्ति के माध्यम से घर-घर पानी पहुंचाने में सफलता मिली है। वहीं लंबोदर महतो भी क्षेत्र में काफी पहले से सक्रिय रहे है और इसका फायदा उन्हें उपचुनाव में मिलने की संभावना है।
Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *