छह हफ्ते के औपबंधिक जमानत पर लालू प्रसाद जेल से रिहा

रांची,16मई। चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव छह हफ्ते के औपबंधिक (प्रोविजनल) जमानत पर रांची स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा से बाहर आ गये। इससे पहले जेल में उनकी जमानत को लेकर सारी आवश्यक प्रक्रिया पूरी की गयी।
सीबीआई कोर्ट में लालू प्रसाद यादव की ओर से 50-50 हजार रुपये के दो बेल बॉन्ड भे गये, इसके बाद कोर्ट ने जेल प्रशासन को लालू प्रसाद का रिलीज ऑर्डर जारी किया। राजद प्रमुख की ओर से तीन अलग-अलग मामलों में सीबीआई कोर्ट में बेल बॉन्ड भरा गया।
बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा से निकलने के बाद लालू प्रसाद सीधे एयरपोर्ट पहुंचे और शाम की फ्लाइट से पटना के लिए रवाना हो रहे है। इस मौके पर राजद विधायक भोला यादव भी उनके साथ है। वहीं बेल बॉन्ड भरने के दौरान सीबीआई कोर्ट की ओर से लालू प्रसाद के पासपोर्ट की मांग की गयी थी, जिसके बाद सीबीआई ने कोर्ट को यह लिखकर दिया कि पासपोर्ट उसके पास है, इसके बाद बेल बॉन्ड जारी हुआ।
बेल ऑर्डर के लिए कई शर्ते
रांची की सीबीआई कोर्ट ने लालू प्रसाद के वकील के सामने बेल ऑर्डर के लिए कई शर्त्ते रखी है। इसके तहत लालू प्रसाद को औपबंधिक जमानत अवधि के दौरान कोई राजनीतिक रैली नहीं करने, मीडिया से बात नहीं करने और इलाज कहां-कहां करायंगे, इसकी जानकारी अदालत को देने को कहा गया है। गुरुवार से जमानत अवधि के दिन की गिनती शुरू होगी।
इससे पहले मंगलवार को प्रोविजनल बेल संबंधी आदेश सीबीआई कोर्ट को नहीं मिल पाया था, जिसके कारण लालू प्रसाद जेल से नहीं निकल पाये। गौरतलब है कि मेडिकल ग्राउंड पर झारखंड उच्च न्यायालय ने 11 मई को ही लालू प्रसाद को 6 हफ्ते का अंतरिम जमानत दे दिया था, जबकि 14 मई को तीन दिनों का पेरौल खत्म होने के बाद लालू प्रसाद पटना से रांची स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा लौट आये थे।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *