भाजयुमो कार्यकर्त्ताओं ने मोटरसाईकिल जुलूस निकाला

डेली मा ार्े ट के निकट असामाजिक तत्वों पर हमला का आरोप, पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील
रांची,10जून। भारतीय जनता युवा मोर्चा कार्यकर्त्ताओं की ओर से केंद्र सरकार के चार वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों को बताने के लिए रविवार को राजधानी रांची में मोटरसाईकिल जुलूस निकाली गयी। भाजयुमो के रांची महानगर अध्यक्ष सूर्य प्रकाश के नेतृत्व में शहर के छोटी सी मैदान से निकाली गयी रैली पर डेली मा ार्े ट के निकट हमला और डोरंडा में फायरिंग का आरोप लगाया है।
डेली मा ार्े ट के निकट मारपीट, डोरंडा में फायरिंग
मोटरसाइकिल रैली कचहरी और अल्बर्ट एक्का चौक, मेन रोड होते हुए ओवरब्रिज की ओर बढ़ी , लेकिन जैसे ही डेली मार्केट के पास पहुंची , वहां रैली में शामिल भाजयुमो कार्यकर्त्ताओं और सड़क किनारे दुकान लगाने वालों के बीच हल्की नोंकझोंक हो गयी और देखते ही देखते दो गुट आपस में भीड़ गये। भाजयुमो की ओर से आरोप लगाया है कि कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा रैली में चल रहे कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की गई और उनकी गाड़ी को तोड़ दिया गया । इस हिंसक घटना के दौरान भाजयुमो के रांची जिला अध्यक्ष सुप्रभात की कार को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया गया । युवा मोर्चा के कार्यकर्त्ताओं ने यह भी आरोप लगाया है कि कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा माहौल को खराब करने की कोशिश की गई। जिसके बाद जुलूस डोरंडा होते हुए दर्जी मोहल्ला के निकट पहुंची, जहां पुनः कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा जुलूस पर चार फायरिंग की गई। इस फायरिंग में कार्यकर्ता बाल-बाल बचे उसके बाद आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने चौक में जुलूस को समाप्त कर दिया।
घटना के बाद से डेली मा ार्े ट के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती कर दी गयी है। ईद के बाजार को लेकर डेली मा ार्े ट के आसपास कपड़ा, जूता अन्य दुकानों में भारी भीड़ उमड़ती है, लेकिन मारपीट की घटना के बाद लोगों ने आज खरीदारी के कार्यक्रम को स्थगित कर घर में ही रहना बेहतर समझा। हालांकि कड़ी सुरक्षा के बीच दुकानें देर शाम तक खुली रही।
इस मोटरसाईकिल रैली में राकेश चौधरी कुणाल यादव संजय पोद्दार राहुल अवस्थी अमित शर्मा कुमार सुरेंद्र सुरेश पांडे नवीन झा अमन यादव अजातशत्रु अमन कुमार अशोक यादव बसंत पांडे नरेंद्र टुनटुन यादव सुरेश कुमार विकास सिंह रजनी आनंद राकेश सिंह विकास सिंह सहित हजारों की संख्या में लोग उपस्थित थे। मोटरसाइकिल रैली में झारखंड प्रदेश के अध्यक्ष अमित कुमार सिंह खादी बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ , सांसद रामटहल चौधरी विशेष रुप से उपस्थित थे ।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *