अगवा मुंशी बरामद, पुलिस घटना की छानबीन में जुटी

रांची,14जून। रांची के नामकुम थाना क्षेत्र के हाहाप पंचायत के सपारोम गांव से सड़क निर्माण करा रहे निजी कंपनी के अगवा मुंशी आकाश उरांव (21वर्ष) को पुलिस ने गुरुवार को सकुशल बरामद कर लिया। पुलिस आकाश उरांव से अपहरण के मामले में जानकारी हासिल करने में जुटी है और फिलहाल पुलिस कुछ भी कहने से इंकार कर रही है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी अभियान चला रही है। आकाश की रिहाई कैसे हुई, इस संबंध में अभी कुछ स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पायी है, वहीं पुलिस  का कहना है  लगातार दबिश से घबराए अपराधियों ने आकाश को रिहा कर दिया।
सड़क निर्माण कंपनी संतोष कंस्ट्रक्शन के मुंशी आकाश उरांव का चार नकाबपोश अपराधियों ने मंगलवार को अपहरण कर लिया था। बुधवार को अपहरणकर्ताओं ने आकाश के ही मोबाइल से उसके परिजनों को फोन कर 12 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। बताया गया है कि हर आधे घंटे में अपराधी रंगदारी की मांग कर रहे थे और दशम फॉल रोड स्थित एक पुल के निकट फिरौती की राशि पहुंचाने को कह रहे थे।
गौरतलब है कि आकाश का अपहरण उस वक्त कर लिया गया था, जब वे काम खत्म होने के बाद अपने घर कांके लौट रहे थे। आकाश के पिता पिता प्रोजेक्ट भवन, रांची में खेलकूद विभाग में चतुर्थवर्गीय कर्मचारी हैं और आकाश ने भुवनेश्वर से बीटेक किया है। तीन महीने पहले ही कंस्ट्रक्शन कंपनी में मुंशी की नौकरी मिली थी। मंगलवार शाम आकाश और पिस्कामोड़ में रहनेवाले उसके सहयोगी यशवंत सिंह स्कूटी से अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान सुनसान जगह पर 4 अपराधी वहां पहुंचे और हथियार दिखाकर दोनों को अपने कब्जे में कर लिया। थोड़ा हिम्मत दिखाते हुए यशवंत एक अपराधी से भिड़ गया और किसी तरह वहां से भाग निकला। यशवंत ने थोड़ी दूर जाकर मदद के लिए आवाज लगा  जिसके बाद कुछ लोग वहां जुटने लगे। लोगों को आता देख चारों अपराधी वहां से आकाश को लेकर भाग गए। इसके बाद पुलिस को घटना की सूचना दी ग । सभी अपराधियों की उम्र 18 से 22 के बीच थी।
Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *