झारखंड में जदयू का किसी दल से गठबंधन नहीं-श्रवण कुमार

 सभी विस व लोस सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी
रांची,14जून। बिहार के संसदीय कार्यमंत्री और जनता दल यूनाईटेड के वरिष्ठ नेता श्रवण कुमार ने कहा है कि झारखंड में उनकी पार्टी का किसी दल के साथ गठबंधन नहीं है और पार्टी सभी विधानसभा और लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे है।
धनबाद में गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत मेंजदयू के झारखंड प्रभारी श्रवण कुमार ने कहा कि पार्टी राज्य की सभी 81 विधानसभा और 14 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। उन्होंने बताया कि संगठन की मजबूती के लिए सभी जिलों में कार्यकर्त्ता सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि जन समस्याओ को लेकर आगामी 25 जून से प्रदेश भर में हर प्रखंड में पार्टी की ओर से धरना प्रदर्शन के माध्यम से सरकार को जन समस्या से अगवत कराएगा। साथ ही पार्टी को मजबूत करने के उद्देश्य से हर जिले में कार्यकर्ता सम्मलेन किया जाएगा। उन्होंने कहा की पिछले दिनों रांची में आयोजित राज्य कार्य समिति की बैठक में इन संगठनात्मक कार्यक्रमों की रुपरेखा को अंतिम रुप दिया गयी है।
श्रवण कुमार ने धनबाद में पार्टी संगठन को मजबूत करने को लेकर जदयू के वरिष्ठ नेताओं-कार्यकर्त्ताओं के साथ भी बैठक की। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी कार्यकर्त्ताओं में उत्साह का माहौल है। इस मौके पर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मंत्री जलेश्वर महतो भी उपस्थित थे।
इस अवसर पर धनबाद के जदयू कार्यकर्त्ताओं को संबोधित करते हुए श्रवण कुमार ने कहा कि झारखण्ड सरकार सही तरीके से से धनबाद के आम लोगो को बिजली, पानी, सड़क जैसी सुविधाएं तक मुहैया नहीं कर पा रही है, जिसके कारण धनबाद के लोगो जाम से परेशान है, बिजली से परेशान है। साथ ही उन्होंने कहा कि धनबाद में बहार-बहार से लोगो आते है। यहां एक हवा अड्डा तक नहीं है। सरकार को इस सब समस्या का निदान करने की सलाह वे देंगे ।
गौरतलब है कि बिहार में जदयू और भाजपा के बीच गठबंधन है और दोनों पार्टियों का साझा सरकार चल रही है,लेकिन झारखंड मेंइन दिनों झारखंड में भाजपा-जदयू के बीच तनातनी चल रही है। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो जिस विधानसभा क्षेत्र से दो बार चुनाव जीत चुके है, वहां अभी भाजपा के ढुल्लू महतो का कब्जा है ।ऐसी स्थिति में राज्य में भाजपा-जदयू के बीच तालमेल होने पर बाघमारा विधानसभा सीट को जदयू के प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो को भाजपा विधायक ढुल्लू महतो के लिए छोड़नी होगी। इस कारण प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो भी नहीं चाहते है कि झारखंड में भाजपा के साथ कोई गठबंधन हो।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *