51हजार निःशुल्क गैस कनेक्शन का वितरण

मंत्री सरयू राय व लुईस मरांडी हुई शामिल
दुमका,14जून। इन्डोर स्टेडियम दुमका में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत दुमका जिले में एकमुश्त 51,000 (इक्यावन हजार) निःशुल्क गैस सिलिंडर कनेक्शन एवं गैस चूल्हा वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सरयू राय, मंत्री, खाद्य्न, सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले विभाग एवं डॉ0 लुईस मरांडी, मंत्री कल्याण (अल्पसंख्यक कल्याण सहित) महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की। इन्डोर स्टेडियम दुमका लाभुकों से भरा दिखाई दे रहा था। सभी के चेहरों पर प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के माध्यम से गैस मिलने की खुशी को कोई भी महसूस कर सकता था।
उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते हुए खाद्य्न, सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले विभाग के मंत्री सरयू राय ने कहा कि एकमुश्त 51 हजार उज्जवला योजना के तहत गैस वितरित कर उपराजधानी दुमका ने एक नया इतिहास बनाया है। उन्होंने कहा कि किसी अन्य राज्य में इतनी बड़ी मात्रा में उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन वितरित नहीं किया है। सरकार हर गरीब को गैस चुल्हा दे रही है। महिलाओं को सम्मान और सशक्त करने की दिशा में कार्य कर रही है। गांव का वातावरण शुद्ध रहे तथा महिलायें स्वस्थ रहें यही सरकार की सोच है। उन्होंने कहा कि झारखण्ड पहला ऐसा राज्य है जहां सरकार गैस कनेक्शन के साथ चुल्हा मुफ्त में लाभुकों को दे रही है। सरकार लोगों के हित के लिए कार्य कर रही है। सरकार की सारी योजनायें सभी वर्गों को ध्यान में रखकर बनायी गई है। उन्होंने सभी से अपील की कि गैस का इस्तेमाल सावधानी से करें।
उन्होंने कहा कि सभी जरुरतमंद लोगों के राशन कार्ड बनाने का कार्य सरकार द्वारा किया जा रहा है। वैसे लोग जो जरुरतमंद नहीं हैं लेकिन राशन कार्ड के माध्यम से अनाज या अन्य सामग्री का लाभ ले रहे हैं वैसे लोगों की सूचना दें उनका नाम राशन कार्ड से हटाया जायेगा। कोई भी शिकायत हो हमारे टॉलफ्री नम्बर 18002125512 पर कॉल कर सूचना दें।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *