अमित शाह रांची पहुंचे, हवाईअड्डे पर भव्य स्वागत

रांची,11जुलाई। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को झारखंड दौरे पर राजधानी रांची पहुंचे। विशेष विमान से रांची के बिरसा मुंडा हवाईअड्डा पहुंचने पर मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा, सुदर्शन भगत, राज्य सरकार के मंत्री सीपी सिंह, नीलकंठ सिंह मुंडा, लुईस मरांडी, रणधीर सिंह, अमर बाउरी, राज पालिवार, पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा समेत पार्टी के अन्य नेताओं-कार्यकर्त्ता , सांसद एवं विधायकों ने अमित शाह का जोरदार स्वागत किया। एयरपोर्ट पर पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्षों, सांसदों, विधायकों और के अलावा रांची की मेयर आशा लकड़ा
एयरपोर्ट से बाहर निकलने पर विभिन्न मोर्चा-संगठनों के कार्यकर्त्ताओं ने ढोल-बाजे के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष का भव्य स्वागत किया गया। इस मौके पर परंपरागत नृत्य-संगीत के साथ अमित शाह का शानदार तरीके से स्वागत किया गया। अमित शाह अपने निर्धारित समय से करीब डेढ़ घंटे विलंब से रांची पहुंचे, लेकिन हवाईअड्डे पर उनके स्वागत के लिए पार्टी-नेताओं-कार्यकर्त्ताओं में उत्साह नजर आया। हवाईअड्डे पर स्वागत के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा के 2000 कार्यकर्त्ताओं ने मोटरसाईकिल जुलूस के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष की अगुवाई की गयी। इस दौरान 50 बुलेट पर सवार कार्यकर्त्ताओं का एक दस्ता अमित शाह के काफिले के आगे-आगे चल रहा था। एयरपोर्ट के आगमन के तुरंत बाद वे सबसे पहले बिरसा चौक पहुंचे,जहां अमर शहीद बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित किया। इसके बाद वे सीधे डीबडीह स्थित राष्ट्रीय कार्निवल हॉल पहुंचे, जहां वे आदिवासी समाज के अग्रणी बंधुओं एवं प्रबुद्धजनों के साथ बैठक करने थे। राष्ट्रीय अध्यक्ष को पहले निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रदेश कार्यालय पहुंचना था, लेकिन रांची पहुंचने में करीब डेढ़ घंटे का विलंब हो जाने के बाद वे सीधे आदिवासी समाज की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे।
राष्ट्रीय अध्यक्ष के झारखंड दौरे को लेकर रांची के हरमू स्थित भाजपा कार्यालय को शानदार तरीके से सजाया-संवारा गया था। पार्टी दफ्तर को फूलों से सजाया गया था और शहर के विभिन्न चौक-चौराहों व रास्ते में स्वागत गेट तथा होर्डिंग बैनर लगाये गये थे। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने बताया कि अमित शाह पिछले वर्ष 15 से 17 सितंबर तक तीन दिवसीय दौरे पर झारखंड आये थे, इस दौरान उन्होंने बूथ स्तर से लेकर प्रदेश स्तर के नेताओं को 30प्रकार टास्क सौंपे थे, इस दौरे के क्रम में पिछले साल सौंपे गये टास्क की समीक्षा करेंगे और मिशन 2019 को लेकर कार्यकर्त्ताओं को नयी जिम्मेवारी सौंपेंगे।
अमित शाह राजधानी रांची में आज पांच अलग-अलग बैठकों में हिस्सा लेंगे। इस दौरान वे अपने पिछले दौरे में दिए गए टास्कों की समीक्षा करेंगे साथ ही नए टास्क देंगे। राष्ट्रीय कार्निवल हॉल डीबडीह में आदिवासी समाज के अग्रणी बंधुओं एवं प्रबुद्धजनों के साथ बैठक भी करेंगे एवं विभिन्न विषयों पर चर्चा के बाद दोपहर में वे सीएमडीआई कांके रोड स्थित मयूरी प्रेक्षागृह में सोशल मीडिया वांलटियर्स को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम में साढ़े चार बजे वे राजकीय अतिथिशाला मोरहाबादी में प्रदेश भाजपा की लोकसभा टीम के साथ बैठक करेंगे।शाम सात बजे वे स्टेट गेस्ट हाउस में ही राज्य के सभी 14 लोकसभा प्रभारियों के साथ बैठक करेंगे और विभिन्न मुद्दों पर उनका मार्गदर्शन करेंगे। अमित शाह गुरुवार को रांची से पटना जाएंगे।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *