सोशल मीडिया वालंटियर्स विपक्ष के दुष्प्रचार को नाकामयाब करेंः शाह

रांची,11जुलाई। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि सोशल मीडिया वालंटियर्स की यह जिम्मेदारी बनती है कि विपक्ष के दुष्प्रचार को नाकामयाब करते हुए वे केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की रघुबर सरकार की लोक-कल्याणकारी कार्यक्रमों एवं गांव, गरीब, किसान, आदिवासी, दलित, युवा व महिलाओं के कल्याण के लिए किये गए कार्यों को जन-जन तक ले जाने के लिए कटिबद्ध हों। वे बुधवार को रांची में सोशल मीडिया वालंटियर्स को संबोधित कर रहे थे।
अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार झारखंड के विकास के लिए कटिबद्ध है। वे झारखंड के विकास के लिए सदैव राज्य की जनता के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि गरीब सरकार के पास आये, इसकी जगह मोदी सरकार और रघुबर सरकार ने सरकार को गरीब के पास ले जाने की शुरुआत की है। कांग्रेस की यूपीए सरकार झारखंड को जितनी सहायता देती थी, उसकी तुलना में मोदी सरकार ने झारखंड को लगभग तीन गुना ज्यादा दिया है । अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में झारखंड के विकास के लिए भारतीय जनता पार्टी की रघुबर दास सरकार कृतसंकल्पित है।
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आज तक केंद्र में कांग्रेस और उनके सहयोगियों की जो सरकारें रहीं, उन्होंने देश के पूर्वी हिस्से के विकास की अनदेखी की, लेकिन मोदी सरकार और झारखंड सरकार एक ऐसे ’न्यू इंडिया’ के निर्माण के लिए मिलकर काम कर रही है जिस भारत का स्वप्न आजादी के लिए देश पर कुर्बान हो जाने वाले शहीदों, सीमा पर शहीद होने वाले हमारे जवानों और गरीबों व किसानों ने देखा है । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने बजट में किसानों को लागत मूल्य का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य करने का निर्णय लिया है, यह किसानों की आय को दुगुना करने के लक्ष्य की दिशा में विशिष्ट कदम है। आजादी से लेकर आज तक कांग्रेस की किसी भी सरकार ने नहीं सोचा। अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार देश के गरीब लोगों के स्वास्थ्य-लाभ के लिए आयुष्मान भारत की योजना लेकर आ है, इससे देश के 10 करोड़ से ज्यादा गरीब परिवारों अर्थात् लगभग 50 करोड़ लोगों को 5 लाख रुपये तक का स्वास्थ्य लाभ पहुंचेगा।उन्होंने कहा कि आज से पहले विकास के विभिन्न मापदंडों के आधार पर यदि देश के राज्यों की सूची देखी जाती थी तो झारखंड मध्य में या नीचे मिलता था लेकिन आज यदि इस सूची को देखा जाय तो 8 से अधिक विकास दर के साथ देश के शीर्ष राज्यों में शामिल है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार और मनमोहन सरकार की योजनाओं से जुड़े सभी पहलुओं को जनता तक पहुँचाने का प्रयास होना चाहिए ताकि जनता के सामने यह स्पष्ट हो सके कि कांग्रेस एंड कंपनी की कथनी और करनी में कितना बड़ा अंतर था और हमने इस अंतर को किस तरह खत्म किया है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *