मॉनसून सत्र को लेकर स्पीकर  करेंगे विधायक दल के नेताओं के साथ बैठक

सत्र को लेकर मंत्रियों को विभागों का प्रभार
रांची,12जुलाई।झारखंड विधानसभा का मॉनसून सत्र आगामी 16जुलाई से प्रारंभ होने जा रहा है। बजट सत्र को ेलकर विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव 13 जुलाई को अपने कार्यालय कक्ष में दोपहर साढ़े बारह बजे सभी दलों के विधायक दल के नेताओं के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक के दौरान मॉनसून सत्र के सुचारु संचालन और सदन की कार्यवाही के दौरान बाधा नहीं उत्पन्न होने तथा विशेषकर प्रश्नोत्तरकाल की कार्यवाही सुचारु रुप से चलाने पर चर्चा होगी।
विधानसभा अध्यक्ष सभी दलों के विधायक दल के नेताओं के साथ बैठक के पहले मॉनसून सत्र को लेकर विभिन्न विभागों के वरीय अधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे। स्पीकर कल दोपहर दो बजे प्रेस सलाहकार समिति की बैठक में भी हिस्सा लेंगे। विधानसभा अध्यक्ष दोपहर 3ः30बजे संविधान की 10वीं अनुसूची से संबंधित मामलों पर खुली इजलास में सुनवाई करेंगे।
इधर, मॉनसून सत्र को लेकर मुख्यमंत्री के प्रभाराधीन विभागों से संबंधित प्रश्न, ध्यानाकर्षण, निवेदन, याचिका, विधेयक और संकल्प आदि सभी प्रकार की विधायी सूचनाओं के उत्तर देने के लिए मंत्रियों को अधिकृत किया गया है।इसके तहत मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा को गृह कारा, पथ निर्माण, सूचना-जनसंपर्क और कैबिनेट विभाग की जिम्मेवारी सौंपी गयी है। जबकि मंत्री सीपी सिंह को ऊर्जा, भवन निर्माण,वाणिज्य कर, खान एवं भूतत्व एवं उद्य्नोग विभाग, मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी को उत्पाद एवं मद्य्न निषेध विभाग, सूचना प्रौद्य्नोगिकी व ई-गवर्नेंस तथा निर्वाचन विभाग और मंत्री सरयू राय को कार्मिक, वित्त, विधि एवं वन,पर्यावरण एवं जलवयु विभाग की जिम्मेवारी दी गयी है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *