भाजपा अध्यक्ष ने नाराजगी की खबर से किया इंकार, कहा-भ्रामक व अपुष्ट खबरों से बचना चाहिए

रांची,13जुलाई। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने अपनी नाराजगी की खबरों की खबर से पूरी तरह से इंकार किया है और कहा कि  यह खबर तथ्यों से परे है। उन्होंने कहा कि अखबार को भ्रामक और अपुष्ट खबरों को छापने से बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि यूं तो पत्रकारिता की अपनी स्वतंत्रता है परंतु जहां तक उनकी जानकारी है व्यक्ति विशेष आधारित खबरों में संबंधित का पक्ष भी साथ में छपनी चाहिए।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सिर्फ विश्व की सबसे बड़ी पार्टी ही नहीं बल्कि सर्वाधिक लोकतांत्रिक पार्टी है। यहां सारे निर्णय सामूहिकता में लिए जाते हैं। पार्टी के  संवैधानिक पद के नाते प्रदेश अध्यक्ष की पूर्ण जानकारी और निर्देश में कार्यक्रम की रुपरेखा बनती है और अनुपालन होता है, फिर इस प्रकार की अनभिज्ञता की बात छापना पार्टी और मेरी छवि को धूमिल करने का सुनियोजित षडयंत्र प्रतित होता है।
 गिलुवा ने समाचार पत्र में छपी तस्वीर पर प्रश्न चिन्ह् खड़ा करते हुए कहा कि जिस अखबर के रिपोर्टर को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के तस्वीर की पहचान नहीं उसके रिपोर्ट पर बड़ा पाठक वर्ग कैसे विश्वास करे? तस्वीर में पार्टी के अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश के सह प्रभारी सांसद रामविचार नेताम के तस्वीर को उनकी तस्वीर बताई गई है, इसी से प्रतीत होता है कि यह खबर जल्दीबाजी में मेरे खिलाफ एक षडयंत्र का हिस्सा है।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जहां तक  राष्ट्रीय अध्यक्ष  के रांची प्रवास के क्रम में कार्यक्रमों में मेरी उपस्थिति का प्रश्न है, मैं सभी कार्यक्रमों में प्रदेश अध्यक्ष की हैसियत से शामिल हुआ। रात्रि बैठक के बाद वे  क्षेत्र में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राष्ट्रीय नेतृत्व से निर्देश प्राप्त होने के बाद गया। उनके घर में एक धार्मिक अनुष्ठान सम्पन्न हो रहा था, जिसमें शामिल होना नितांत आवश्यक था। साथ ही उनके लोकसभा क्षेत्र एवं गृह क्षेत्र चक्रधरपुर में नवनिर्मित रेल पुल के उद्घाटन कार्यक्रम में भी उन्हें रहना था। चक्रधरपुर का रेल पुल 50 वर्षों की मांग थी, जिसका सपना कल साकार हो रहा था। इस कार्यक्रम में उमड़ी भीड़ से इसकी महता स्वयं परिलक्षित होती है।
 उन्होंने कहा कि माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का रांची प्रवास पूर्णतः सफल और ऐतिहासिक रहा। इस प्रवास एवं विभिन्न कार्यक्रमों और बैठकों में उनके उद्बोधन और निर्देश से प्रदेश के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं में और अधिक उर्जा का संचार हुआ है। राष्ट्रीय अध्यक्ष यहां के कार्यक्रम से पूर्णतः संतुष्ट होकर बिहार के प्रवास पर गए है। उन्होंने आग्रह किया कि जितनी प्रमुखता से मेरी तथ्यों से परे नाराजगी की खबर छापी गई है, उतनी ही प्रमुखता से मेरा खंडन भी प्रकाशित किया जाए ताकि अखबार एवं खबरों की विश्वसनीयता बनी रहे। उन्होंने समाचार पत्र से आग्रह किया कि भविष्य में ऐसी अप्रमाणिक खबरें न छापें।
Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *