भाजपा नेता व बेटी की हत्याकांड का खुलासा,तीन गिरफ्तार

रांची,31अगस्त। पलामू जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर-गुरहा रोड पर स्थित सीमेंट गोदाम के पास रहने वाले भाजपा नेता सुरेंद्र गुप्ता और उनकी 20 साल की बेटी शिल्पी की हत्या का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा ने शुक्रवार को पत्रकारों से बताया कि बताया कि मृतका शिल्पी के प्रेमिका ने साथियों के साथ मिलकर डबल मर्डर की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने गढ़वा से मृतका के प्रेमी राहुल पासवान के साथ राजेश और ललित को गिरफ्तार किया है।
उन्होंने बताया क आरोपियों ने पहले सुरेंद्र गुप्ता की हत्या की। इसके बाद जब शिल्पी ने पिता के हत्या का विरोध किया तो उन्होंने उसे भी मार डाला। हत्या में प्रयुक्त एक देशी पिस्तौल, तीन जिंदा गोली बरामद किया गया है। पूछताछ में राहुल ने बताया कि उसके और शिल्पी के बीच प्रेम प्रसंग 2013 से चल रहा था। राहुल के अनुसार, उसने गुप्त रूप से गढ़वा जिला स्थित राजा पहाड़ी मंदिर में शादी भी की थी, जिससे गुप्ता परिवार नाराज था। सुरेंद्र गुप्ता का ड्राइवर लल्लू पासवान मुख्य आरोपी राहुल का दोस्त है। वह सुरेंद्र गुप्ता की आने जाने की पल-पल की रिपोर्ट देता था और सभी लोकेशन की जानकारी देता रहता था।
पुलिस के अनुसार एक माह पूर्व मृतक सुरेंद्र गुप्ता के घर डकैती भी हुई थी, जिसमें सुरेंद्र गुप्ता ने चैनपुर थाना में मामला भी दर्ज कराया था। यह डकैती भी राहुल ने ही अंजाम दिया था। एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि सुरेंद्र गुप्ता द्वारा पुलिस डकैती के दौरान कई बातें छुपाई गई थी। हत्या के बाद पूरे मामले का खुलासा हो रहा है। उन्होंने बताया कि इस घटना की जांच पड़ताल की जा रही है। इस घटना में शामिल अन्य लोगों को पकड़ने के लिए पुलिस छापामारी कर रही है। पकड़े गए मुख्य आरोपी के अनुसार वह सुरेंद्र गुप्ता से घटना के समय माफी मांगने गया था, लेकिन उसे लगा कि सुरेंद्र गुप्ता उसे ही मार देंगे, तभी उसने पिस्तौल निकालकर उनको गोली मार दी। मार कर निकलने के क्रम में उनकी बेटी शिल्पी से मुलाकात हुई, तो शिल्पी ने कहा कि तुमने हमारे पिता की हत्या की है। आज के बाद तुमसे हमारा किसी प्रकार का रिश्ता नहीं रहेगा। इतना सुनते ही राहुल ने उसे भी कनपटी में सटाकर गोली मार दी, जिससे शिल्पी की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। उसके पिता सुरेंद्र गुप्ता की मौत मेदिनीनगर सदर अस्पताल ले जाने के क्रम में हो गई।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *