स्वच्छता ही सेवा अभियान आज से, सीएम भी लेंगे हिस्सा

रांची,14सितंबर। पूरे देश में 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरूआत होगी। राजधानी रांची में शनिवार को आयोजित इस अभियान में मुख्यमंत्री रघुवर दास, नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, मेयर आशा लकड़ा और डिप्टी मेयर, वार्ड पार्षद के अलावा अन्य अधिकारी-कर्मचारी भी शामिल होंगे
राजधानी रांची में 15 तिसंबर को धार्मिक गुरु और ओपिनियन मेंकर्स के साथ डिबडीह बस्ती में सफाई अभियान चलाया जाएगा। 16 को स्कूली बच्चे स्वच्छता रैली निकालेंगे, 17 से 23 तक रेसीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के साथ सफाई अभियान चलाया ाजएगा और अपार्टमेंट में रहने वालों के साथ आरएमएसडब्यू के प्रतिनिधि सूख-गीला कूड़ा अलग रखने को लेकर बैठक करेंगे।18 को सफाईर्किर्मयों के साथ धुर्वा स्थित नेहरू स्टेडियम में बैठक व मोटिवेंशन, 24 से 27 तक मधुकम खादगढ़ा में सफाई अभियान, बस स्टैंड व मेन रोड में सफलाई अभियान चलाया जाएगा।
इधर,भाजपा ने भी स्वच्छता ही सेवा अभियान को लेकर व्यापक तैयारियां की है। भाजपा कार्यकर्त्ता कल सुबह साढ़े नौ बजे से टीवी पर प्रधानमंत्री के संबोधन को एकत्रित होकर सुनेंगे।इसके लिए सभी मंडलों, जिलों व पंचायतों में व्यापक तैयारियां की गयी है। भाषण सुनने के तुरंत बाद एक घंटे तक श्रमदान करेंगे। दो अक्टूबर तक पार्टी कार्यकर्त्ता प्रतिदिन इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और कार्यक्र्रमों के फोटोग्राफ एवं संख्या से संबंधित विवरण प्रदेश कार्यालय को भेजेंगे। 16सितंबर को विधानसभा स्तर पर अटलजी के निधन के एक माह पूरे होने पर काव्यांजलि का आयोजन किया जाएगा। इसमें पार्टी के सभी सांसद-विधायक हिस्सा लेंगे। 17 से 25सितंबर तक कार्यांजलि सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जाएगा। इसके तहत आयुष्मान भारत योजना को लेकर जागरूकता कार्यक्रम और स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा, साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बचपन पर बनी फिल्म चलो जीते हैं का प्रदर्शन किया जाएगा। 29 सितंबर को पूर्व सैनिकों का अभिनंदन, शहीदों के परिजनों का सम्मान व शहीदों की प्रतिमाताओं पर माल्यार्पण किया जाएगा।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *