दीपक मारू झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष निर्वाचित

चेंबर का वार्षिक आम चुनाव सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न
रांची,16सितंबर। फेडरेशन ऑफ झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के सत्र 2018-19 के लिए रविवार को चुनाव संपन्न हो गया। राजधानी रांची के मारवाड़ी भवन में सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक वोट डाले गये। मतदान के तुरंत बाद मतगणना शुरू हुई और कुछ ही घंटे में चुनाव परिणाम की घोषणा कर दी गयी। चेम्बर अध्यक्ष पद के उम्मीदवार दीपक मारू और उनकी पूरी टीम को जीत मिली। दीपक मारू को सबसे अधिक 1880 वोट मिले। वहीं उनकी टीम के अन्य सदस्य भी निर्वाचित घोषित हुए।
चेम्बर चुनाव में मतदान में कुल 1955 सदस्यों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मारू गुट के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार दीपक मारू ने सर्वाधिक 1880 मत प्राप्त किया। इस गुट के सबसे बुजुर्ग उम्मीदवार काशी प्रसाद कनोई को 1536 वोट मिले। चुनाव कमिटी के अध्यक्ष ललित केडिया ने देर शाम विजेता उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी।
चेम्बर में अध्यक्ष पद के लिए निवार्चित होने के बाद दीपक मारु ने सभी मतदाताओं एवं व्यापार जगत का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि आज स्थिति यह है कि व्यापारी व्यापार से कम लाइसेंस आदि से ज्यादा परेशान है । उनकी इस समस्या को कम करने का प्रयास किया जायेगा. इसके अलावा सरकार के साथ सांमजस्य बनाकर व्यवसायी हित में काम किए जायेंगे।
इधर, नतीजों में निर्दलीय प्रत्याशियों के रुप में भाग्य आजमा रहे सभी 6 उम्मीदवार चुनाव हार गए । चुनाव कमिटी के अध्यक्ष ललित केडिया ने बताया कि कुल 3150 में से 1955 सदस्यों ने अपने मत का प्रयोग किया और वर्ष 2018-19 के लिए 21 सदस्यीय टीम का चयन किया गया। इससे पहले चेंबर के वार्षिक चुनाव के दौरान पहला वोटर के रूप में मनोज बजाज ने वोटिंग की। वोटिंग इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से की गयी। एक चेंबर सदस्य 21 कार्यकारिणी सदस्यों के लिए वोट डाले। इसके अलावा पदाधिकारियों के पद के लिए भी वोट डाले गये। सुबह से ही वोटर कतारबद्ध होकर वोटिंग करते नजर आये। प्रशासनिक व्यवस्था पूरी तरह से दुरुस्त नजर आई। चेंबर चुनाव को लेकर आज मारवाड़ी भवन के ईद-गिर्द गहमा-गहमी नजर आयी। चुनाव संचालन की पूरी जिम्मेदारी चुनाव पदाधिकारी अंचल किंगर द्वारा निभाया गया।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *