पीएम के दौरे को लेकर तैयारियां जोर पर

 प्रभात तारा मैदान में वाटरफ्रूफ मंच व हैंगर बनाने का काम युद्धस्तर पर जारी
रांची,16सितंबर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 23 सितंबर को एकदिवसीय दौरे पर राजधानी रांची आ रहे है। वे रांची के प्रभात तारा मैदान में आयोजित एक भव्य समारोह में दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना आयुष्मान भारत की शुरुआत करेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर प्रभात तारा मैदान में एक भव्य मंच बनाया जा रहा है। वहीं इस कार्यक्रम में हजारों की संख्या में लाभुक और अतिथि उपस्थित रहेंगे। इनके बैठने के लिए वाटरप्रूफ पंडाल बनाया जा रहा है। मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी, गृह सचिव एसकेजी रहाटे और पुलिस अधीक्षक डी.के. पांडेय समेत अन्य वरीय अधिकारियों की देखरेख में कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों को युद्धस्तर पर पूरा किया जा रहा है।
प्रधानमंत्री 23 सितंबर को आयुष्मान भारत योजना के तहत 10वेलनेंस सेंटर का शुभारंभ करेंगे,साथ ही राज्य के कोडरमा और चाईबासा में बनने वाले मेडिकल कॉलेजों की आधारशिला रखेंगे प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से कार्यक्रम को अंतिम रूप दे दिया है। इसकी सूचना राज्य सरकार को भेज दी गई है। इसमें रिनपास में बनने वाले कैंसर अस्पताल और बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा परिसर के जीर्णोद्धार कार्यक्रम का जिक्र नहीं है। इससे पहले सरकार ने प्रधानमंत्री से इन दोनों योजनाओं का शिलान्यास करने का भी अनुरोध किया था। मगर इसे मंजूरी नहीं मिली।
प्रधानमंत्री के साथ मंच पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत सिन्हा व सुदर्शन भगत के मौजूद रहने की उम्मीद है। स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे भी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। एसपीजी जल्द ही प्रभात तारा मैदान का निरीक्षण करेगा। इसके अनुसार ही मंच निर्माण और कार्यक्रम की रूपरेखा तय की जाएगी।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *