छत्तीसगढ़ में अर्जुन मुंडा स्टार प्रचारक बनाये गए, प्रचार शुरू किया

रांची,23 अक्टूबर।झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा छत्तीसगढ़ में होनेवाले विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारक बनाये गए हैं।श्री मुंडा आज दंतेवाड़ा में पदयात्रा कर प्रत्याशी भीमा मांडवी का नामांकन दाखिल कराने उपायुक्त कार्यालय गए।श्री मुंडा के साथ पार्टी के प्रत्याशी भीमा मांडवी और हज़ारों कार्यकर्ता पदयात्रा में शामिल हुए।बाद में श्री मुंडा ने पार्टी कार्यालय में प्रत्याशी एवं प्रमुख लोगों के साथ बैठक की।
ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत कुल 40 नाम शामिल हैं. लिस्ट में केंद्रीय मंत्रियों, दिग्गज नेताओं के अलावा बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी जगह दी गई है. स्टार प्रचारों की लिस्ट में वित्त मंत्री अरुण जेटली, उमा भारती, स्मृति ईरानी, सुषमा स्वराज, धर्मेंद्र प्रधान, योगी आदित्यनाथ, हेमा मालिनी का नाम शामिल है. इसके अलावा बिहार से बीजेपी सांसद हुकुमदेव नारायण यादव, अर्जुन मुंडा, मनोज तिवारी जैसे नेताओं को भी इस लिस्ट में जगह दी गई है. बीजेपी के दो दिन पहले ही 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 29 अनुसूचित जनजाति सीटें हैं. छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 12 और 20 नवंबर को चुनाव होने हैं, जबकि मतगणना 11 दिसंबर को होगा।2013 में विधानसभा चुनाव बीजेपी को 49, कांग्रेस को 39, बसपा को 1 और अन्य को एक सीट मिली थी. रमन सिंह की अगुवाई में बीजेपी ने पिछले चुनाव में लगातार तीसरी बार कांग्रेस को मात देकर सरकार बनाई थी. छत्तीसगढ़ में कुल 27 जिले हैं. राज्य में कुल 51 सीटें सामान्य, 10 सीटें एससी और 29 सीटें एसटी के लिए आरक्षित हैं।

दंतेश्वरी देवी का किया दर्शन
श्री मुंडा ने चुनाव अभियान शुरू करने से पहले माँ दंतेश्वरी का दर्शन एवं पूजा अर्चना की।उनके साथ पार्टी प्रत्याशी भीमा मांडवी भी थे।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *