मोबाइल चोर गिरोह के छह सदस्य गिरफ्तार

लोहरदगा ,23अक्टूबर। लोहरदगा जिले की पुलिस ने मोबाइल चोरी करने वाले गिरोह के 6 लोगों को गिरफ्तार किया। सदर थाना पुलिस ने इन सभी अपराधियों को गिरफ्तार किया।
एसडीपीओ अरविंद कुमार वर्मा ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि सभी गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। इन सभी ने ने लोहरदगा के मुस्कान मोबाइल दुकान और किसको में जिला परिषद की ओर से बने मार्केट कंपलेक्स मोबाइल चोरी की थी ।चोरों के पास से 16 मोबाइल सेट भी जब्त। किया गया।
लोहरदगा पुलिस ने मोबाइल चोरी करने वाले गिरोह को पकड़ा है। पिछले कुछ महीनों से मोबाइल दुकानों के ताले तोड़कर, छप्पर उखाड़कर इन चोरों ने कई वारदातों को अंजाम दिया। इनके कारनामे पुलिस के लिए चुनौती बन गए थे। पकड़े गए छह अपराधियों में दो नाबालिग हैं। इनके पास से पुलिस ने चोरी की 16 मोबाइल बरामद की है। दरअसल चोरी की गई मोबाइल को बेचने की जल्दी और उन्हें उपयोग में लाना इन चोरों को महंगा पड़ा। पुलिस ने साइबर सेल की मदद से इनका सुराग पता किया और इन्हें धर दबोचा।
पकड़े गए अपराधियों में लोहरदगा ओएना मुस्लिम टोली निवासी गफूर अंसारी का पुत्र शाहबाज अंसारी, रशीद अंसारी का पुत्र फारूक अंसारी, सहीम अंसारी का पुत्र एकरामुल अंसारी और किस्को थाना क्षेत्र के दरंगा टोली निवासी हंदू उरांव का पुत्र विनय उरांव शामिल है।
एसडीपीओ अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि 22 अक्टूबर को शहर के एक दुकान की दीवार और छत में लगे एसबेस्टस शीट को तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था।
गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर चोरी के सोलर मोबाइल सेट की बरामदगी हुई। आरोपियों ने स्वीकार किया कि सभी मोबाइल मेनका सिनेमा हॉल के निकट न्यू गोल्डन मोबाइल दुकान से चोरी किए गए हैं। किस्को थाना क्षेत्र के बाजार टांड़ निकट स्थित मोबाइल दुकान में भी चोरी की वारदात को इन अपराधियों ने अंजाम दिया था। मामले की तहकीकात के लिए सदर थाना प्रभारी शैलेश प्रसाद की अगुवाई में एसआई शैलेंद्र कुमार, नंद कुमार सिंह,बिपिन बिहारी कुंवर, उपेंद्रनाथ राम, प्रशांत गौरव और सशस्त्र बलों की टीम बनाई गई थी।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *