हजारीबाग से पटना के लिए सीधी ट्रेन का परिचालन जनवरी से

रांची-भुवनेश्वर के बीच विमान सेवा
रांची,7दिसंबर। केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने नई दिल्ली में रेलमंत्री पियूष गोयल से मुलाकात के बाद बताया कि हजारीबाग स्टेशन को 20 करोड़ से अधिक की लागत से टर्मिनल के रूप में विकसित करने के मुद्दे पर भी केंद्रीय रेलमंत्री पियूष गोयल से स्वीकृति प्राप्त हुई है। इससे हजारीबाग स्टेशन पर ट्रेनों की रख-रखाव की सुविधाओं का कायाकल्प होगा और इसके पूर्ण होने के बाद अधिक लंबी दूरी की ट्रेनों का परिचालन होगा। उन्होंने बताया कि हजारीबाग से पटना तक की सीधी ट्रेन के परिचालन के आग्रह को रेलमंत्री ने स्वीकार कर लिया है और उन्होंने स्वीकृति दी। इस ट्रेन को जनवरी महीने में हरी झंडी दिखायी जाएगी।
उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य की एनडीए सरकार विकास, प्रगति और समृद्धि के लिए काम कर रही है और सिर्फ साफ नियत-सही विकास के मूलमंत्र वाले नेतृत्व से ही यह संभव है।
इधर, रांची से भुवनेश्वर के बीच एयर इंडिया की नई फ्लाइट का परीक्षण आज बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से शुरू हो रहा है। हालांकि उड़ाने आठ दिसंबर से शुरू की जाएगी। इस संबंध में एयर इंडिया की ओर से विज्ञप्ति में बताया गया है कि नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा भी नई फ्लाईट की शुरुआत के मौके पर मौजूद रहेंगे। इस सेवा की शुरुआत होने से रांची से फ्लाइट की सेवा कोलकाता-रायपुर और भुवनेश्वर से जुड़ जाएगी। इस विमान सेवा की शुरुआत होने से रांची तीन राज्यों पश्चिम बंगाल, ओड़िया और छत्तीसगढ़ की राजधानी से विमान सेवा से सीधे तौर पर जुड़ जाएगा।

Please follow and like us: