अमित शाह 19 को संतालपरगना की धरती से फूंकेंगे चुनावी बिगूल


दुमका,14जनवरी। झारखंड की पिछड़ा वर्ग कल्याण,अनुसूचित जनजाति व अनुसूचित जाति की मंत्री डाक्टर लुईस मरांडी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आगामी 19 जनवरी को संतालपरगना की धरती गोड्डा से राज्य में आगामी लोकसभा चुनाव का बिगूल फूंकेंगे।
डाक्टर मरांडी ने दिल्ली में हाल में सम्पन्न पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेष्शन में आगामी लोकसभा चुनाव में षत-प्रतिषत सफलता के आलोक में पार्टी कार्यकर्ताओं को दिये निर्देष्श पर सोमवार को दुमका में मीडिया कर्मियों से बातचीत के क्रम में कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने आगामी लोकसभा चुनाव में संतालपरगना के सभी तीन सीटों के साथ राज्य के सभी 14 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए पार्टी के सभी कार्यकर्ता पूरी मजबूती से जुट गये हैं। इसके लिए पार्टी द्वारा व्यापक रणनीति बनाकर कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है। उन्होंने दावा कि इस बार भाजपा संतालपरगना के दुमका और राजमहल सीट भी अपने खाते में करेगी। उन्होंने कहा कि इसी आलोक में पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का 19 जनवरी को संतालपरगना की धरती गोड्डा में आगमन हो रहा है। इस कार्यक्रम में ही राश्ट्रीय अध्यक्ष राज्य में लोकसभा चुनाव का विगूल फूंकेंगे। गोड्डा में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के आयोजित कार्यक्रम में पार्टी के सभी प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी के शक्ति केन्द्र स्तर तक के कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष इस कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद कर उन्हें अपने-अपने क्षेत्रों में जीत दर्ज कराने का मंत्र देंगे।
डाक्टर मरांडी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार और राज्य सरकार ने समाज सेवा की भावना से आयुष्मान भारत, उज्जवला, मुद्रा, प्रधानमंत्री आवास सुकन्या और जनधन योजना सहित कई कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से गरीब-असहाय लोगों के लिए कई विकास कार्यों को जमीन पर उतारा है। इससे सदियों से लकड़ी पर रसोई बनानेवाली मां-बहनों को परेषानियों से मुक्ति मिली है। गरीब-असहाय लोगां को पक्की छत के नीचे षकुन की जिन्दगी जीने का अवसर मिला है। इससे भाजपा के प्रति आमजनों का विष्वास बढ़ा है।
उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार ने सबका साथ सबका विकास की नीति और नारे को धरातल पर उतारा है। इस आधार पर आगामी लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी भाजपा विकास के मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी वोट बैंक की राजनीति नहीं करती है बल्कि समाज सेवा के भाव से सभी क्षेत्रों के विकास की गति को तेज किया है। उन्होंने कहा कि संसद में हाल में आर्थिक रूप से पिछले गरीब स्वर्णों को 10 फीसद आरक्षण का लाभ दिए जाने से संबंधित विधेयक पारित किये जाने पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी वर्गों के उत्थान का मार्ग प्रशस्त कर जाति धर्म,सम्प्रदाय की सीमा से उपर उठकर सबका साथ-सबका का विकास के वायदे को धरातल पर उतारा है। केन्द्र सरकार का यह निर्णय स्वागत योग्य है।
डाक्टर मरांडी ने बातचीत के क्रम में विपक्ष पर प्रहार करते हुए कहा कि झामुमो ने वोट की राजनीति कर इस क्षेत्र की जनता को लम्बे अर्से से गुहार करता रहा है। इस कारण संताल परगना विकास के मामले में पिछड़ा है। उन्होंने संताल परगना में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सड़क पानी,बिजली आदि की समस्या मौजूद रहने के सवाल पर कहा कि जहां के जनप्रतिनिधि झामुमो के विधायक हैं वहां अभी तक विकास नहीं पहुंच सका है। इस वजह से नक्सलवाद जैसी समस्याएं उत्पन्न हुई हैं। जनता को इन जनप्रतिनिधियों से सवाल करना चाहिए और आनेवाले चुनाव में सब सिखाना चाहिए। उन्होंने दावा कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याषी के निर्वाचित होने पर विकास की दौड़ में पिछड़े इलाके का समेकित विकास सुनिष्चित किया जायेगा।
डाक्टर मरांडी ने दुमका लोकसभा सीट से उन्हें उम्मीदवार बनाये जाने के संबंध में पूछने पर कहा कि भाजपा में व्यक्ति नहीं पार्टी चुनाव लड़ती है।एक-एक कार्यकर्ताओं पर चुनाव की जिम्मेवारी होती है। पार्टी द्वारा जिस भी कार्यकर्ताओं को जो भी जिम्मेवारी मिलेगी उसे पूरी निष्ठा और मजबूती से निभायेंगे। इस अवसर पर जिला 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति के उपाध्यक्ष दिनेश दत्ता, प्रदेष कार्यकारिणी सदस्य गौरी शंकर यादव,पार्टी के जिला उपाध्यक्ष मुकेष कुमार अग्रवाल,मीडिया प्रभारी अजय गुप्ता सहित पार्टी कई प्रमुख कार्यकर्ता मौजूद थे।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *