जॉब ओरिएंटेड कोर्स को बढ़ावा दिये जाने की जरूरत-राज्यपाल


तीन दिवसीय यूथ महोत्सव का उदघाटन किया
देवघर,14जनवरी। राजयपाल द्रौपदी मुर्मू ने आज देवघर कालेज मैदान में आयोजित त्रिदिवसीय यूथ महोत्सव टकर्स २०१९ के समापन समारोह का उद्घाटन किया । राजयपाल ने इस अवसर पर सिद्धो-कान्हू विश्व विद्यालय के इस यूथ फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले देवघर कालेज के छात्र छात्राओं की आईएम को ट्रॉफी देकर पुरस्.त किया। इस प्रतियोगिता में रनर्स उप देवघर महिला कालेज की छात्राओं की टीम रही उन्हें भी ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। इस समारोह में सिद्धो-कान्हो मुर्मू विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ मनोरंजन प्रसाद सिन्हा, गोड्डा लोकसभा के सांसद निशिकांत दूबे ,स्थानीय विधायक नारायण दास आदि ने भी अपने उदगार व्यक्त किये।
समापन समरोह के अवसर पर उपस्थित छात्र छात्रों और शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि विश्वविद्यालयो में जितने कालेज हैं उनमे यूथ फेस्टिवल तो हो रहा है किन्तु हमने इंटर यूनिवर्सिटी , यूथ फेस्टिवल आयोजन करने का सुझाव दिया है , ताकि विभिन्न विश्वविद्यालयो के छात्रों को अपनी प्रतिभा दिखने का मौका मिले। उन्होंने कहा की ये बच्चे खेलकूद में भी अभूत अच्छे करते है इसलिए हमने चांसलर ट्रॉफी शुरू किया है ,यह पहले भी था किन्तु ८ साल से बंद था।उन्होंने कहा की झारखण्ड को धोनी और टाटा स्टील के नाम से जाना जाता था किन्तु हमने चांसलर ट्रॉफी शुरू की इसके जरिये भी झारखण्ड का नाम रौशन हुआ है ,
।राज्यपाल ने यह भी कहा की आज छात्र जॉब ओरिएंटेड सब्जेक्ट लेना चाहते है ,इसलिए हमने कालेजों में जॉब ओरिएंटेड कोर्स शुरू किये है , उसका नतीजा है की सिद्धो कान्हो विश्वविद्यालय में इस बार १५०० बच्चो का प्लेसमेंट विभिन्न कम्पनियों में हुआ है। आशुष्मन भारत के तहत हमने सभी विश्व विद्यालयों में पढ़ रहे बच्चो के बल्लोद ग्रुपिंग करने का निर्देश दिया है, यह कार्यक्रम आगामी २३ जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर आयोजित होगा ,सभी छात्रों का ब्लड ग्रुपिंग होके , ताकि जरुरत पड़ने पर जरुरत मांडो कोकहुँ उपलब्ध कराया जा सके।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *