विषाक्त भोजन खाने से बच्ची समेत दो की मौत


रांची,10फरवरी।झारखंड के गुमला जिले के घाघरा थाना क्षेत्र के षिवसेरेंग गांव में विशाक्त भोजन खाने से एक बच्ची समेत दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि छह अन्य लोग गंभीर रूप से बीमार है,जिनका इलाज स्थानीय सदर अस्पताल में चल रहा है।
घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार घाघरा थाना क्षेत्र के शिवसेरेंग गांव में षनिवार को एक ही परिवार के आठ-नौ सदस्यों ने मांस खाया और संभवतः जहरीला मांस खाने से सभी लोग बीमार हो गये, जिसमें नेहा तिग्गा नामक एक बच्ची समेत परिवार के एक अन्य सदस्य की मौत इलाज के क्रम में हो गयी। वही बीमार होने वालों में सालेन तिग्गा, प्रकाश तिग्गा, सुबोध तिग्गा, शुशीला तिग्गा, प्यारी कुमारी, पवंती तिग्गा शामिल हैं. सभी का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है। चिकित्सक ने सभी की स्थिति खराब होने की ही बात कही है। इधर, पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस की टीम अस्पताल पहुंचकर लोगों से मिली जानकारी के आधार पर जांच शुरू कर दी है।
घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि रात के बारह बजे एक ही परिवार के लोगों को अचानक उल्टी व दस्त हो रहे हैं, उसके बाद सभी पीड़ितों को अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया, जहां उनका इलाज जारी है। बीमार परिवार की एक युवती की माने तो उसके चाचा शनिवार की शाम को मांस खरीदकर लाए थे, जिसको सभी ने मिलकर खाया और सो गए। अचानक एक बजे रात सभी को उल्टी होना शुरू हो गई और लोग बेहोश होने लगे। हालत गंभीर होने पर पड़ोस के लोगों ने सभी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन इलाज के दौरान एक बच्ची की मौत हो गई। प्रशासन जुट गई है. इधर घटना को गंभीरता से देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम शिवसेरेंग गांव में भेज दिया गया है। जहां गांव में कैंप लगाकर लोगों का इलाज करेंगे ।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *