तेज हवा के साथ झमाझम बारिश से ठंड बढ़ी


रांची,15मार्च। राजधानी रांची समेत राज्यभर के विभिन्न हिस्सों में आज दोपहर बाद तेज हवा के साथ हुई झमाझम बारिश से ठंड एक बार फिर बढ़ गयी है।
मौसम पूर्वानुमान सही साबित हुआ और दोपहर बाद राजधानी रांची और आसपास के इलाके में घने बादल छाने लगे और पहले तेज हवा-आंधी के साथ कई पेड़ उखड़ कर और टहनियों के टूट कर सड़क पर गिर जाने के कारण आवागमन भी प्रभावित हुआ। वहीं बारिश के कारण शहर के अधिकांश हिस्सों में बिजली आपूर्ति व्यवस्था भी बाधित हुई। आसमान में इतने घने बादल के साथ तेज बारिश हुई, कि दोपहर में ही लोगों को दिन में ही रात जैसा अहसास होने लगा और अंधेरा इतना बढ़ गया कि गाड़ियों को हेडलाइट तक जलानी पड़ी।
मौसम विभाग ने वज्रपात को देखते हुए पहले ही लोगों का आगाह कर दिया था।विभाग के अनुसार अगले 48घंटों के दौरान रांची के अलावा पलामू, लातेहार, लोहरदगा, गुमला और सिमडेगा जिले में भी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने राज्य के लोगों को अगले 3 दिनों तक सावधानी बरतने का निर्देश दिए हैं। मौसम विभाग के निदेशक एस.डी कोटाल ने जानकारी दी कि पश्चिमी विक्षोभ और बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं के आपस में टकराने से झारखंड के मौसम में परिवर्तन हो रहा है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *