रघुवर दास ने चुनाव को लेकर बनायी रणनीति


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 24 अप्रैल के प्रस्तावित दौरे की तैयारियों को लेकर विचार-विमर्श, कहा -आजादी के बाद पहली बार कोई प्रधानमंत्री लोहरदगा आगमन- मुख्यमंत्री

रांची,17अप्रैल। मुख्यमंत्री रघुवर दास बुधवार को एकदिवसीय लोहरदगा दौरे पर है। लोहरदगा पहुंचे मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आगामी 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित दौरे को लेकर पार्टी नेताओं-कार्यकर्त्ताओं के साथ विचार-विमर्श किया और चुनाव को लेकर रणनीति बनायी। आजादी के बाद पहली बार एक प्रधानमंत्री लोहरदगा आ रहें हैं और वे हैं नरेन्द्र मोदी। लोहरदगा की जनता को उनका इंतजार है। उन्हें इंतजार है उस दिन का जब एक बार फिर नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। क्योंकि देश की जनता सुरक्षा और विकास चाहती है। लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र में भाजपा के प्रत्याशी सुदर्शन भगत का सुदर्शन चक्र चलेगा, जो असुरी शक्तियों का समूल नाश कर क्षेत्र के विकास को आगे बढ़ाएगा। उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कही। दास बुधवार को अपने लोहरदगा प्रवास के दौरान संवाददाताओं से रुबरु थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में झारखण्ड के लातेहार का सरयू, सारंडा और लोहरदगा का पेशरार बदल चुका है। जहां साढ़े 4 साल पहले तक इन जगहों में बिजली, सड़क नहीं थी, उग्रवाद का चरम पर था। वहां अब बिजली है, सड़क है और उग्रवाद नहीं है। यह प्रधानमंत्री के प्रयास का प्रतिफल है कि विगत साढ़े 4 साल में झारखंड के 30 लाख घरों को बिजली से रोशन किया गया। मोदी जी इस बात से अनभिज्ञ नहीं थे कि राज्य के 68 लाख घरों में से मात्र 38 लाख घरों तक बिजली पहुंची है। इसलिए सरकार गठन के बाद से ही प्रधानमंत्री के दिशा निर्देश पर राज्य सरकार ने शेष बचे 30 लाख घरों को रोशन करने की कवायद प्रारम्भ कर उसे पूरा भी कर दिया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 के बाद देश के विकास के लिए कठोर निर्णय लिए गए। यह बात देश की जनता जानती है। उन्हें पता है कि गांव, गरीब, किसान के लिए कार्य हुए हैं फिर वो प्रधानमंत्री आवास योजना हो, आयुष्मान भारत योजना हो, देश की महिलाओं के लिए उज्ज्वला योजना, बहनों के लिए शौचालय का निर्माण और युवाओं के लिए रोजगार और स्वरोजगार हेतु प्रयास हुए हैं।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *