चेंबर का आमसभा 15 व चुनाव 16 सितंबर को

 

रांची,17अगस्त। झारखण्ड चेंबर ऑफ कॉमर्स के कार्यकारिणी समिति की 13वीं बैठक आज चेंबर भवन में अध्यक्ष रंजीत गाडोदिया की अध्यक्षता में संपन्न हुई।चेंबर के इस कार्यकाल के कार्यकारिणी समिति की यह संभवतः अंतिम बैठक थी जिसमेंचेंबर चुनाव की घोशणा की गई। चेंबर अध्यक्ष रंजीत गाडोदिया ने सत्र 2018.19 की वार्शिक आमसभा 15 सितम्बर को चेंबर भवन में और चुनाव 16 सितम्बर 2018 को मारवाडी भवन, हरमू रोड, रांची में कराने की घोशणा की। सभा में सर्वसम्मति से चुनाव के चेयरमेन ललित केडिया और को-चेयरमेन हेतु अंचल किंगर को मनोनीत किया गया। यह भी कहा कि वार्शिक आमसभा में केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री को आमंत्रित करने की योजना पर कार्रवाई प्रारम्भ है। बैठक के दौरान चैंबर के वित्तिय वर्श 2017-18 के अंकेक्षण रिपोर्ट को प्रस्तुत किया गया जिसे कार्यकारिणी सदस्यों ने स्वीकृति दी। इसी प्रकार इस कार्यकाल की वार्शिक रिपोर्ट को भी सदस्यों ने स्वीकृति दी।
बैठक के दौरान सदस्यों ने चुनाव के दौरान खर्च को नियंत्रित करने से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा की। सदस्यों द्वारा यह प्रस्ताव दिया गया कि मतदान के दिन मतदान स्थल को गो ग्रीन क्षेत्र घोशित करने और सदस्यों को सीमित संख्या में एसएमएस भेंजने पर पहल की जाय। यह निर्णय लिया गया कि कार्यकारिणी समिति के इस निर्णयों से चुनाव चेयरमेन को सूचित कर विचार का आग्रह किया जायेगा।
बैठक के दौरान यह भी बात सामने आई कि पाकुड जिला के भ्रश्टाचार के आरोपों के मुकदमें में अदालत से अग्रिम जमानत प्राप्त कर गिरिडीह जिला में योगदान करनेवाले सदर अंचलाधिकारी प्रारंभ से ही अपनी कार्यसंस्कृति और भ्रश्टाचार के कारण सदैव चर्चा में रहते हैं। जिस कारण गिरिडीह के व्यापारियों को काफी परेशानियां होती है। क्षेत्रीय उपाध्यक्ष निर्मल झुनझुनवाला के आग्रह पर चैंबर ने इस मुद्दे पर मुख्य सचिव से चर्चा करने का आश्वासन दिया। बैठक के दौरान यह भी बात सामने आई कि क्राईम ब्रांच व सीबीआई के नाम पर वरीय अधिकारी हाल के दिनोंमेंव्यापारियों को पूछताछ के लिए बिना उनके घरवालों के सूचित किये अपनेसाथ लेकर चले जाते हैं जिससे संबंधित व्यापारी के घरवाले आशंकित रहते हैं। यह निर्णय लिया गया कि चैंबर इस के लिए उच्चाधिकारियों से वार्ता करेगा और आग्रह करेगा कि कोई भी विभाग यदि किसी व्यापारी से पूछताछ करना चाहता है तब उचित प्रक्रिया और वैध कार्यालय आदेश दिखाने के बाद ही पूछताछ की प्रक्रिया आरम्भ करे।
आज की बैठक में 10 आजीवन सदस्यों के लिए प्राप्त आवेदनों को पास किया गया। विदित हो कि इन 10 सदस्यों को चुनाव में मताधिकार का अधिकार नहीं होगा। बैठक में सदस्यों ने यह भी बताया कि वर्तमान में ओवरहेड बिजली केबलिंग का कार्य हो रहा है जिस क्रम में केबलिंग के साथ कनेक्शन का कार्य छोड दिया जा रहा है जिससे दुकानदारों के अलावा आमजनों को कठिनाई हो रही है। विभागीय कर्मचारी केबलिंग के समय ही कनेक्शन का कार्य भी सुनिश्चित करें।
आज की बैठक में चैंबर अध्यक्ष रंजीत गाडोदिया, उपाध्यक्ष दीनदयाल वर्णवाल, सोनी मेहता, महासचिव कुणाल अजमानी, सह सचिव प्रवीण जैन छाबडा, कोशाध्यक्ष राहुल मारू, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष निर्मल झुनझुनवाला, कार्यकारिणी सदस्य, दीपक मारू, पूनम आनन्द, पंकज पोद्दार, आरडी सिंह, प्रवीण लोहिया, राहुल साबू, राम बांगड, विमल फोगला, पूर्व अध्यक्ष विनय अग्रवाल, पवन शर्मा, विश्णु बुधिया, रंजीत टिबडेवाल, सदस्य संजय अखौरी, किशन अग्रवाल, विकास विजयवर्गीय, रोहित पोद्दार, मुकेश अग्रवाल, योगेंद्र पोद्दार, आरएस अग्रवाल, डॉ0 रवि भट्ट, अमित शर्मा, परेश गट्टानी, अमित किशोर, नवजोत अलंग, आरके चौधरी, संदीप नागपाल सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *