August 12, 2022

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

झारखंड विधानसभा का मॉनसून सत्र आज से, सत्र के हंगामेदार होने के आसार

Spread the love

 

रांची। झारखंड विधानसभा का मॉनसून सत्र शुक्रवार 29 जुलाई से शुरू होने जा रहे है। सत्र के हंगामेदार होने की संभावना है। मॉनसून सत्र को लेकर भाजपा, कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा विधायकों की अलग-अलग बैठक हुई।  
मानसून सत्र को लेकर बीजेपी ने  भ्रष्टाचार, विधि व्यवस्था, जेपीएससी परीक्षा के रद्द होने , गौ तस्करों द्वारा महिला दारोगा की हत्या समेत अन्य मुद्दों को लेकर सरकार घेरने की रणनीति बनायी है। दूसरी तरफ सत्तापक्ष की ओर से सरकार की उपलब्धि और विपक्ष के मुद्दे से बचाव पर कार्ययोजना बनाई गयी। सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल कांग्रेस विधायकों की भी आज पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय की मौजूदगी में हुई।  
मानसून सत्र के दौरान 6 कार्य दिवस होंगे जिसमें 1 अगस्त से लेकर 5 अगस्त तक प्रश्नकाल होगा। इस दौरान अनुपूरक बजट भी सदन में लाए जाएंगे। 29 जुलाई से शुरू हो रहे मानसून सत्र में सदन की कार्यवाही दिन के 11 बजे से शुरू होगी। 30 एवं 31 जुलाई को शनिवार-रविवार होने के कारण नहीं होगी। वहीं, 1 अगस्त को वित्तीय वर्ष 2022- 23 के प्रथम अनुपूरक बजट सदन के पटल पर रखा जाएगा। 2 अगस्त को इस पर चर्चा के बाद इसे पारित कराया जाएगा। 3 अगस्त और 5 अगस्त को राजकीय विधेयक एवं अन्य राजकीय कार्य यदि हो तो वह होंगे। 5 अगस्त को गैर सरकारी सदस्यों के कार्य, गैर सरकारी संकल्प पटल पर रखा जाएगा।  

About Post Author