August 12, 2022

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

बीजेपी हर 24 घंटे में सरकार गिराने प्रयास करती है, न पहले कभी विचलित थे, ना आज विचलित है-हेमंत

Spread the love


कांग्रेस के तीन विधायकों के नकद के साथ कोलकाता में गिरफ्तारी पर सीएम की पहली प्रतिक्रिया
रांची। झारखंड के तीन कांग्रेसी विधायकों के प.बंगाल के हावड़ा में भारी नकद के साथ गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि बीजेपी आज देश में नयी राजनीतिक परिभाषा लिखने में जुटी है, जहां-जहां गैर बीजेपी शासित राज्य है, वहां की स्थिति को देखकर इसे सहज समझा जा सकता है। झारखंड में भी उनके नेतृत्व में जब से गैर भाजपाई पार्टियों की गठबंधन सरकार बनी है, उसी दिन से बीजेपी इसे अस्थिर करने के प्रयास में जुटी है। हर 24 घंटे, हर दूसरे दिन, हर चुनाव के बाद सरकार के गिर जाने का दावा किया जाता है। इनके ट्विटर और फेसबुक के हर बयान को देखने से यह बात समझ में आती है।
सीएम हेमंत सोरेन ने सोमवार को विधानसभा से बाहर निकलने के क्रम में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इसी क्रम में विगत दिनों से प्रयास चल रहा है, लेकिन वे अपने इस नापाक इरादे में कामयाब नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि आज बीजेपी बिन पानी मछली जैसी हो गयी है, जो एक पल भी बगैर सत्ता के नहीं रह सकती। इसकी तड़प और बू इनकी गंदी राजनीति का एक चेहरा देखने को मिला है, जो मजबूत लोकतंत्र पर एक बड़ा हमला है। लेकिन वे इनकी हरकों से पहले ना कभी विचलित थे और और ना अभी विचलित है। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे इनका कार्यकाल आगे बढ़ेगा, तो और कई चीजें देखने को मिलेगी। लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है। सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि उन्हें पता है कि बीजेपी कितने निचले स्तर तक जा सकती है। जनता की अदालत है, समय पर इन्हें जवाब मिलेगा।
गौरतलब है कि झारखंड कांग्रेस के तीन विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी को पश्चित बंगाल पुलिस ने भारी मात्रा में कैश के साथ गिरफ्तार किया है। जिसके बाद यह दावा किया जा रहा है कि बीजेपी इन विधायकों की मदद से राज्य में हेमंत सोरेन सरकार को अस्थिर करने के प्रयास में जुटी थी। मामला सामने आने के बाद कांग्रेस ने इन तीनों विधायकों को निलंबित कर दिया है और पश्चिम बंगाल पुलिस इन्हें कोर्ट में पेश करने के बाद 10 दिनों के पुलिस रिमांड पर ले लिया है।

About Post Author