May 24, 2022

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

’ध्वस्त विधि व्यवस्था, बुनियादी सुविधाओं के अभाव में कैसे साकार होगी गति शक्ति योजना-दीपक प्रकाश’

Spread the love


रांची। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश ने आज राज्य सरकार पर फिर कड़ा हमला बोला। श्री प्रकाश ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी गति शक्ति योजना का झारखंड के वर्तमान हालात में धरातल पर उतरना मुश्किल है।
कहा कि इसके लिये केवल कमिटी गठित कर मास्टर प्लान बनाने मात्र से काम नही चलने वाला। आवश्यकता है इस मास्टर प्लान को धरातल पर उतारने के जज्बे का,जो राज्य सरकार में दूर दूर तक दिखाई नहीं देता।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की गति शक्ति योजना राज्यों में रेल,सड़क और जलमार्ग के  विस्तारीकरण के साथ साथ आद्योगिक कोरिडोर्स निर्माण,डिफेंस कोरिडोर्स  के बीच इंटर कनेक्टिविटी निर्माण,एयरपोर्ट हेलिपैड और वाटर एयरोड्रम निर्माण,एनएच नेटवर्क विस्तार के साथ गांव में 4जी कनेक्टिविटी, गैस पाइपलाइन,फिसिंग क्लस्टर निर्माण का लक्ष्य है।
उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से राज्य में अपराध ,उग्रवाद बढ़ रहा। विधि व्यवस्था जहां पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी हो। सड़क,बिजली जैसी बुनियादी सुविधाएं जर्जर हो रही है,सरकार सड़कों का मरम्मत तक नही करा पा रही,भ्रस्टाचार का बोल बाला है, ऐसे में इतनी बड़ी महत्वाकांक्षी योजना को धरातल पर उतारना असंभव होगा।
उन्होंने कहा कि सरकार यदि इन योजनाओं को धरातल पर उतारना चाहती है तो सर्वप्रथम राज्य में कानून का शासन लागू करे। राज्य का आम जन जीवन पहले भयमुक्त बने,प्रारंभिक बुनियादी सुविधाएं सुदृढ हो। अन्यथा यह योजना भी राज्य में धरी की धरी रह जायेगी।