April 23, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

हेमंत सरकार ने विकास की गति पर रोक लगायी-दीपक प्रकाश

Spread the love


हजारीबाग। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश (Deepak Prakash) ने दो दिवसीय प्रवास के दौरान हजारीबाग के सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता में हेमन्त सरकार (Hemant government) पर जमकर हमला बोला। उन्होंने हजारीबाग को हार्ट ऑफ झारखंड करार देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी हजरीबाग के मुद्दे पर संघर्ष करते आई है, इस संघर्ष को और भी तेज किया जाएगा। इस बाबत कार्यकर्ता सम्मेलन और विधानसभा स्तरीय बैठक कर कई दिशा निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में जो कार्य हुए थे उसे हेमन्त सरकार ने रोक लगाकर हजारीबाग के विकास के गति पर ब्रेक लगा दिया है। उन्होंने कहा कि हेमन्त सरकार कि लापरवाही के कारण भाजपा सरकार में स्थापित मेडिकल कालेज में नामांकन नहीं हो सका।
उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा पैसे भेजे जाने के बावजूद हजारीबाग में एयरपोर्ट के लिए हेमन्त सरकार भूमि अधिग्रहण नहीं कर पाई है। बड़कागांव में विस्थापन की लड़ाई लड़ने पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा फर्जी केश किए जा रहे हैं। हेमन्त सरकार के इशारे पर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में बंदरबांट किया जा रहा है। सत्ताधारी कांग्रेस झामुमो राजद के इशारे पर खनिज संपदा की लूट मची है। अपराध चरम सीमा पर है। भारत में सर्वाधिक दुष्कर्म झारखंड की बहनों के साथ हो रहा है। देश मे प्रत्येक दिन 2.2 हत्यादर है किंतु झारखंड में दोगुना से भी ज्यादा 5.27 है। मानव तस्करी में महाराष्ट्र के बाद झारखंड दूसरे स्थान पर है। संगठित अपराध और खनिज संपदा की लूट हेमन्त सरकार के संरक्षण में हो रहा है।विकास की शून्यता है। प्रदेश की जनता कराह रही है।
श्री प्रकाश ने 102 करोड़ टीकाकरण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि केंद्र की योजनाओं को हेमन्त सरकार जानबूझकर अधर में लटकाकर रखा है। 21 महीने की हेमन्त सरकार में 21 मीटर भी सड़क निर्माण नहीं हुआ है। गांव की सड़कों की स्थिति खराब है। बिजली की स्थिति बद से बदतर है। बजट का मात्र 16 फीसदी खर्च हुआ है। हेमन्त सरकार नियोजन नीति के तहत भाषाई विवाद खड़ा करना चाहती है। संस्कृत, हिंदी, अंग्रेजी, मगही, खोरठा को हटा कर व विधानसभा में तुष्टिकरण की राजनीति कर जनता को गुमराह कर रही है। उन्होंने कहा कि जेएमएम ने कहा था कि सरकार बनी तो 5 लाख रोजगार नहीं तो इस्तीफा दे देंगे कहने वाले हेमन्त सोरेन को इस्तीफा दे देना चाहिए। नियुक्ति वर्ष के नाम पर युवाओं को ठगने का कार्य कर रही है।
श्री प्रकाश ने कांग्रेस द्वारा पिछड़ों के आरक्षण पर कर रहे प्रदर्शन को ढकोसला करार देते हुए कहा कि जिन्हें लागू करना है वे धरना देकर जनता को गुमराह कर रहे हैं। पिछड़ों के नाम पर विधवा विलाप कर रहे हैं। देश के इतिहास में पहली बार केंद्र की मोदी सरकार ने मंत्रिमंडल में 27 सांसदों को केंद्रीय मंत्री बनाया। भाजपा में सर्वाधिक पिछड़ी समाज के सांसद हैं।
दो दिवसीय प्रवास के दौरान कोडरमा जाने के क्रम में इचाक मोड़ पर भव्य स्वागत किया गया। इस प्रेस वार्ता में प्रदेश उपाध्यक्ष जेपी पटेल, प्रदेश महामंत्री बालमुकुंद सहाय, सदर विधायक मनीष जायसवाल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद यदुनाथ पांडेय उपस्थित रहे।

About Post Author