January 18, 2022

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

मॉब लिंचिंग मामले में डीजीपी राजभवन तलब

Spread the love


राज्यपाल ने घटना की निंदा की, अत्यंत पीड़ादायक बताया
रांची। झारखंड में राज्यपाल रमेश बैस ने बुधवार को राज्य के पुलिस महानिदेशक नीरज कुमार सिन्हा को राज भवन बुलाकर सिमडेगा जिला अंतर्गत कोलेबिरा मॉब लिंचिंग की घटना की वस्तुस्थिति की जानकारी ली जिसमें संजू प्रधान की मृत्यु हुई थी। राज्यपाल ने इस घटना की निंदा करते हुए इसे अत्यंत पीड़ादायक बताया है।
डीजीपी ने राज्यपाल को मॉब लिचिंग की घटना में मारे गये मामले में अब तक हुई पुलिसिया कार्रवाई से राज्यपाल को अवगत कराया गया। उन्होंने बताया कि इस मामले में 13 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है, जिसमें से मुख्य आरोपी समेत आठ लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। वहीं अन्य नामजद और अज्ञात अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में सिमडेगा जिले की पुलिस को यह निर्देश दिया गया है कि मामले में जल्द से जल्द आरोप पत्र अदालत में समर्पित हो और अदालत से स्पीडी ट्रायल का आग्रह के साथ ही कानून के मुताबिक सभी दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलाने की कोशिश की जाए।
इससे पहले मंगलवार को सिमडेगा से रांची पहुंची संजू प्रधान की पत्नी , मां और बहन ने राज्यपाल से मुलाकात की थी और पूरी घटना की जानकारी दी थी। मृतक संजू प्रधान के परिजनों ने राज्यपाल को यह बताया गया कि किस तरह से भीड़ जबरन उसे घर से निकाल कर ले गयी, इस दौरान पुलिस मूकदर्शक बनी रही। उसने बार-बार पुलिस से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया, लेकिन भीड़ ने संजू को पहले लाठी-डंडे और पत्थर से मार कर अधमरा कर दिया, फिर जिंदा जला दिया।