August 12, 2022

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

अभिषेक प्रसाद को ईडी ने तीसरे दिन आठ घंटे तक पूछताछ के बाद छोड़ा, कल फिर बुलाया

Spread the love

अवैध खनन मामले में गिरफ्तार बच्चू यादव की कोर्ट में पेशी, छह दिनों के रिमांड पर
रांची। झारखंड के साहिबगंज में अवैध पत्थर खनने में प्रवर्त्तन निदेशालय (ईडी) की टीम द्वारा शुक्रवार को भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषंक प्रसाद उर्फ पिंटू से ईडी लगातार तीसरे दिन करीब आठ घंटे तक पूछताछ की।  इससे पहले भी बुधवार और गुरुवार को भी अभिषेक प्रसाद पिंटू से ईडी की टीम दस-दस घंटे तक की पूछताछ कर चुकी है। वहीं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के करीबी बच्चू यादव को शुक्रवार को ईडी की विशेष अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे छह दिनों के रिमांड पर भेज दिया गया है।
सीएम के प्रेस सलाहकार शुक्रवार को सुबह 11.30बजे रांची के हिनू रोड स्थित ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचे थे। उनसे ईडी के अधिकारियों ने अवैध खनन, पत्थर लीज और विभिन्न कंपनियां बनाये जाने से जुड़े विषय पर लंबी पूछताछ की। शनिवार को भी अभिषेक प्रसाद को ईडी दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया गया है। इससे पहले ईडी ने समन जारी कर 1 अगस्त को अभिषेक प्रसाद को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन वे 1 अगस्त को ईडी नहीं पहुंचे थे और अब तीन अगस्त से वे लगातार ईडी दफ्तर पहुंच रहे है। उनसे पूछताछ आज तीसरा था।
इधर, साहिबगंज के पत्थर व्यवसाई और पंकज मिश्रा के करीबी माने जाने वाले बच्चू यादव को शुक्रवार को रांची स्थित ईडी की स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया। बच्चू यादव को ईडी को पहले भी तलब किया था लेकिन गुरुवार को ईडी ऑफिस बुलाने पर ही बच्चू यादव ईडी ऑफिस नहीं पहुंचे थे । इसके बाद गुरुवार की रात को जब बच्चू यादव अपने वकील से मिलने के लिए जा रहे थे , उसी दौरान ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और रात में मेडिकल जांच के बाद उसे कोतवाली थाने ले जाया गया है। शुक्रवार सुबह में बच्चू यादव को ईडी ऑफिस ले जाया गया और पूछताछ की गई और इसके बाद 3.30 बजे उन्हें ईडी ऑफिस से निकालकर ईडी कोर्ट लाया गया है। ईडी ने कोर्ट से बच्चू यादव को 10 दिन की रिमांड पर दिये जाने के लिए आवेदन दिया। उसके आवेदन को स्वीकार करते हुए कोर्ट ने ईडी  को 6 दिन की रिमांड पर देने की मंजूरी दी। ईडी अब शनिवार से बच्चू यादव को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।    

About Post Author