March 29, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

सरकार के संरक्षण में आदिवासियों की जमीन की लूट हो रही है-बाबूलाल

Spread the love


भू-माफियाओं के अवैध कब्जा के खिलाफ जनसभा आहूत
रांची। रांची (Ranchi)के बाजरा मौजा स्थित खाता संख्या 119 के 105 एकड़ गैर मजरुआ जमीन पर भू-माफियाओं द्वारा अवैध कब्जा कर बाउंड्री कराने के खिलाफ 22 पाहड़ा सभा के बैनर तले स्थानीय ग्रामवासियों द्वारा एक जनसभा आहूत की गई।
जनसभा में मुख्य रूप से झारखंड के प्रथम मुख्यमंत्री व भाजपा विधायकदल के नेता बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi)शामिल हुए जनसभा को सम्बोधित किया।
बैठक को सम्बोधित करते हुए भाजपा विधायकदल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि सरकार के संरक्षण में लगातार आदिवासियों की जमीन लूटी (loot of tribal land) जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकारी जमीन पर सबसे पहला हक स्थानीय निवासियों की होनी चाहिए, जिसपर वहां के वंचित लोगों को बसाया जा सके या उनके अनुसार उस जमीन को विकसित किया जा सके,लेकिन दुर्भाग्य है कि आज की वर्तमान सरकार अधिकारियों के सहयोग से भू-माफियाओं से मिलकर जमीन लूट में लगी है। उन्होंने वैसे लोगों को सचेत करते हुए कहा कि यह सरकार परमानेंट रहने वाली नही है। जो लोग सरकार के संरक्षण में सरकारी जमीन पर पैसा फसा रहें है उन्हें इसकी कीमत एकदिन चुकानी पड़ेगी। श्री मरांडी ने कहा कि जरूरत पड़ी तो हमारी पार्टी इनके साथ खड़ी रहेगी और साथ मे मिलकर ऐसे भू-माफियाओं के साथ आंदोलन भी चलाएगी।
जनसभा में श्री मरांडी के साथ पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री सरोज सिंह, 22 पड़हा के अध्यक्ष बुधुआ कच्छप, आदिवासी नेता बल्कु उराँव, केंद्रीय सरना समिति के नारायण तिर्की, आदिवासी जनपरिषद के प्रेम साही मुंडा भाजपा, राँची महानगर के महामंत्री बलराम सिंह, उपाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा, प्रभात तिर्की, रेणु तिर्की,सोभा लकड़ा, संजीत महतो, चरकु उराँव, मेवा लकड़ा, सोमनाथ उराँव, मंटू केशरी, निर्मल पाहन, भन्नु तिर्की सहित सैकड़ों की तादाद में आदिवासी संगठन के लोग उपस्थित थे।

About Post Author