December 4, 2021

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

पूर्व भाजपा विधायक साधु चरण महतो का निधन

Spread the love

सीएम, केंद्रीय मंत्री समेत अन्य ने जताया शोक
रांची। झारखंड में सरायकेला-खरसावां जिले के ईचागढ़ से भाजपा के पूर्व विधायक साधु चरण महतो का आज कोलकाता के एक अस्पताल में निधन (passed away) हो गया। वे किडनी की बीमारी से ग्रसित थे और पिछले कई महीनों से उनका इलाज चल रहा था। उनके निधन की खबर मिलने पर शोक की लहर फैल गयी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा समेत अन्य ने उनके निधन पर शोक जताया है।
बताया जा रहा है कि वह लंबे समय से बीमार थे। उनका कोलकाता के अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां उन्होंने मंगलवार को अंतिम सांस ली। वे किडनी की बीमारी से ग्रसित थे।
साधु चरण महतो के निधन पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गहरा दुख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर लिखा – “ईचागढ़ विधानसभा से पूर्व विधायक, बड़े भाई साधु चरण महतो जी के निधन की अत्यंत दुःखद खबर मिली। वह एक कर्मठ और जुझारू नेता थे।परमात्मा उनकी दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोक संतप्त परिवार को दुःख की विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे।“ बता दें कि साधु चरण महतो के निधन की खबर मिलते ही झारखंड में शोक की लहर दौड़ गई।
गौरतलब है कि 2019 के चुनाव में भी वे ईचागढ़ से भाजपा के उम्मीदवार थे, लेकिन झामुमो की उम्मीदवार सविता महतो उन्हें हराकर विधायक बन गईं। सविता महतो झारखंड के पूर्व उपमुख्यमंत्री स्व. सुधीर महतो की पत्नी हैं। भाजपा के कई नेताओं ने भी दुख जताया है। ईचागढ़ विधानसभा से भाजपा की टिकट पर विधायक बने थे। साधु चरण महतो के आदित्यपुर (जमशेदपुर) श्रीडुंगरी स्थित आवास पर लोगों का आना-जाना शुरू हो गया है।