December 4, 2021

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

जेपीएससी अभ्यर्थियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Spread the love


पीटी परीक्षा रद्द करने की मांग , अध्यक्ष से मिला प्रतिनिधिमंडल
रांची। झारखंड लोक सेवा आयोग JPSC द्वारा पिछले दिनों आयोजित 7-10वीं पीटी का रिजल्ट रद्द करने की मांग को लेकर जेपीएससी कार्यालय जा रहे अभ्यर्थियों पर मंगलवार को पुलिस ने बल प्रयोग किया। बाद में आंदोलनरत अभ्यर्थियों का एक प्रतिनिधिमंडल जेपीएससी के अध्यक्ष अमिताभ चौधरी से भी मिला। आयोग के अध्यक्ष ने उनकी शिकायतों पर 4 दिनों में जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया हैं।
अपनी मांगों को लेकर सुबह से ही आंदोलनरत प्रदर्शनकारी रांची के मोरहाबादी मैदान स्थित बापू वाटिका के निकट एकत्रित होने लगे थे। वहां से अभ्यर्थी जुलूस के रूप में जेपीएससी जाने के लिए निकले। उनके साथ बीजेपी विधायक नवीन जायसवाल व भानु प्रताप शाही और आजसू पार्टी विधायक लंबोदर महतो भी शामिल हुए। लेकिन अभ्यर्थी जैसे ही आगे बढ़ें, वहां पहले से भारी संख्या में तैनात पुलिस जवानों ने बैरिकेटिंग कर अभ्यर्थियों को रोकने की
कोशिश की। छात्र बैरिकेटिंग को पार करने की कोशिश करने लगे। बैरिकेटिंग लगा रोकने का किया प्रयास बैरिकेटिंग के एक ओर पुलिस तो दूसरी ओर छात्रों के बीच जोर अजमाइश शुरू हो गयी। भीड़ बैरिकेटिंग के आगे बढ़ने लगी। इसी बीच पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया। जिससे मोरहाबादी मैदान और आसपास के क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई। अभ्यर्थियों का कहना है कि कट ऑफ मार्क्स जारी नहीं किए जाने को लेकर विरोध किया जा रहा है। इसके साथ ही पीटी परीक्षा को रद्द करने की उनकी मांग है। इसके लिए आंदोलन जारी रहेगा।